Home बॉक्स ऑफिस

ऐतिहासिक! 3 दिन में 400Cr पार पहुंची ‘बाहुबली 2’ की कमाई

Updated: May 01, 2017 15:30 pm
SHARE

1/11वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन में भी रिकॉर्ड

Baahubali 2 first weekend collection in hindi

‘बाहुबली 2: द कंक्‍लूजन’ बॉक्‍स ऑफिस पर ऐतिहासिक साबित हुई है। भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहली ऐसी फिल्‍म जिसे देश के हर क्षेत्र के दर्शकों ने हाथों-हाथ लिया है। दुनियाभर में 9000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज यह भव्‍य फिल्‍म अब उदाहरण से आगे बढ़कर कल्‍ट बन गई है। फिल्‍म ने दो दिनों में वर्ल्‍डवाइड 382 करोड़ रुपये की ग्रॉस कमाई कर ली है। जबकि फर्स्‍ट वीकएंड का वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन 425 करोड़ रुपये से अध‍िक है।

2/11तीन दिन में हिंदी वर्जन ने कमाए 128 करोड़ रुपये

‘बाहुबली 2’ के हिंदी डब वर्जन ने तीन दिनों में 128 करोड़ रुपये की नेट कमाई कर ली है। इस तरह यह फिल्‍म हिंदी में सलमान खान की ‘प्रेम रतन धन पायो’ से बेहतर साबित हुई है। ‘पीआरडीपी’ ने चार दिनों फर्स्‍ट वीकएंड में 129.77 करोड़ रुपये कमाए थे। जबकि सलमान की ही ‘सुल्‍तान’ ने पांच दिनों के एक्‍सटेंडेड फर्स्‍ट वीकएंड में 180.36 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

3/11दो दिनों में 285 करोड़ की ग्रॉस कमाई

baahubali ki total kamai

एसएस राजामौली की यह फिल्‍म 2015 में आई ‘बाहुबली’ का सीक्‍वल है। फिल्‍म ने 28 अप्रैल को रिलीज डेट पर भारतीय बाजार में 121 करोड़ रुपये की कमाई की। जबकि इसका ग्रॉस बिजनेस 145 करोड़ रहा। दूसरे दिन फिल्‍म की ग्रॉस कमाई का यह आंकड़ा बढ़कर 285 करोड़ रुपये हो गया। इसकी रफ्तार के आगे बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक कोई फिल्‍मी रिकॉर्ड टिकने वाली नहीं है यह तय है।

4/11ये है दूसरे दिन की कमाई का गण‍ित

ट्रेड एनालिस्‍ट रमेश बाला के मुताबिक, ‘बाहुबली 2’ ने दूसरे दिन मिलाकर वर्ल्‍डवाइड 382 करोड़ रुपये की कमाई की है। ‘बाहुबली 2’ को विदेशों खासकर उत्तरी अमेरिका में जबरदस्‍त रेस्‍पॉन्‍स मिला। फिल्‍म ने अमेरिका में 52.5 करोड़ रुपये की कमाई की है।

5/11रविवार को कमाई में भरदम बढ़ोतरी

Bahubali 2 ki pahle din ki kamai

रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण फिल्‍म की कमाई में और बढ़ोतरी होने की उम्‍मीद है। संभावना जताई जा रही है कि रविवार की कमाई मिलाकर यानी फर्स्‍ट वीकएंड में फिल्‍म भारतीय बाजार में 425 करोड़ से अध‍िक की कमाई कर चुकी है। हालांकि अभी तक आध‍िकारिक आंकड़े नहीं आए हैं।

6/11तीन दिन में टूटा ‘दंगल’ का रिकॉर्ड!

Baahubali 2 box office collection Records

जाहिर तौर पर यदि आकलन और संभावनाएं सच साबित हुईं, जो कि लगभग तय है तो ‘बाहुबली 2’ आमिर खान के ‘दंगल’ के लाइफटाइम कलेक्‍शन को तीन दिन में ही पीछे छोड़ चुकी है। ‘दंगल’ ने भारतीय बाजार में 387.39 करोड़ रुपये की कमाई की है। वर्ल्‍डवाइड ‘दंगल’ ने 744.34 करोड़ रुपये कमाए हैं। आमिर खान की ही ‘पीके’ ने वर्ल्‍डवाइड सबसे अध‍िक 792 करोड़ रुपये कमाए हैं।

7/11ये रहा पहले दिन कमाई का गण‍ित

पहले दिन फिल्‍म ने सबसे अध‍िक कमाई आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में की। बाला के मुताबिक, फिल्‍म ने वहां 58 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसके बाद फिल्‍म के हिंदी डब वर्ज ने 50 करोड़ रुपये की कमाई की है। ट्रेड एनालिस्‍ट तरण आदर्श ने शनिवार देर शाम ट्वीट कर जानकारी दी कि ‘बाहुबली 2’ ने भारत में ओपनिंग डे पर 121 करोड़ रुपये की कमाई की है। उनके मुताबिक, फिल्‍म के हिंदी वर्जन ने 41 करोड़ रुपये, जबकि तमिल, तेलुगू और मलयालम वर्जन ने 80 करोड़ रुपये कमाए हैं।

8/111000 करोड़ रुपये की लाइफटाइम कमाई

Baahubali 2 ne kitna kamaya

बाजार के जानकार अब यह मानकर चल रहे हैं कि ‘बाहुबली 2’ की सुनामी बॉक्‍स ऑफिस पर 1000 करोड़ रुपये तक जोड़ सकती है। बॉक्‍स ऑफिस पर अगली रिलीज 12 मई को ‘हिंदी मीडियम’ है। यानी ‘बाहुबली 2’ के सामने अभी रणक्षेत्र में 15 दिनों तक कोई नहीं है। ‘बाहुबली 2’ में प्रभास, राणा डग्‍गुबती, अनुष्‍का शेट्टी, राम्‍या कृष्‍णन और सत्‍याराज प्रमुख भूमिका में हैं।

9/11तोड़ा ‘हैप्‍पी न्‍यू ईयर’ का रिकॉर्ड

Record 3.3 Million Tickets Sold For Baahubali 2 On Book My Show News in Hindi

‘बाहुबली 2’ ने ओपनिंग डे पर सर्वाध‍िक कमाई करने वाली हिंदी फिल्‍म का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब से पहले यह रिकॉर्ड शाहरुख खान की फिल्‍म ‘हैप्‍पी न्‍यू ईयर’ के नाम था। इस फिल्‍म ने हॉलीडे रिलीज पर 44.97 करोड़ रुपये कमाए थे। जबकि एक नॉन हॉलीडे रिलीज होने के बावजूद ‘बाहुबली 2’ के हिंदी डब वर्जन ने 50 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

10/11ऑनलाइन बुकिंग में भी बनाया रिकॉर्ड

Bahubali 2 collections in hindi

फिल्‍म ने एडवांस बुकिंग के साथ ही ऑनलाइन बुकिंग में भी रिकॉर्ड बनाया है। सिनेमा टिकटों की बुकिंग के लिए इस्‍तेमाल होने वाली सबसे प्रमुख वेबसाइट और एप कंपनी ‘बुक माई शो’ ने 28 अप्रैल की शाम बयान जारी कर बताया कि उन्‍होंने शुक्रवार शाम तक फिल्‍म के 33 लाख टिकट बुक किए हैं, जो रिकॉर्ड है। एडवांस बुकिंग शुरू होने के बाद हर सेकेंड करीब 12 टिकट बुक हुए हैं।

11/11भाषाओं और क्षेत्र के दीवार को तोड़ती है फिल्‍म

Baahubali 2 box office day 1 collections in Hindi

‘बाहुबली 2’ इस मायने में भी खास है कि यह भाषा की दीवारों को तोड़ती है। देशभर में करीब 7000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज यह फिल्‍म मूल रूप से तेलुगू में बनी है, जबकि तमिल और हिंदी डब वर्जन में इसने जबरदस्‍त कमाई की है। फिल्‍म की कमाई का सबसे बड़ा राज यही है कि दर्शकों के उत्‍साह के बीच यह ऐसी फिल्‍म है, जो देश के हर हिस्‍से में रिलीज हुई है और दर्शकों ने इसे हाथों-हाथ लिया है।