Home बॉक्स ऑफिस

वीकएंड में बढ़ी ‘जग्‍गा जासूस’ की कमाई, अग्‍निपरीक्षा शुरू

Published:
SHARE

1/6तीन दिन में कमाए 33.17 करोड़

Jagga Jasoos Movie Review in Hindi

रणबीर कपूर और कटरीना कैफ स्‍टारर ‘जग्‍गा जासूस’ को ओ‍पनिंग डे पर भले ही बहुत अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स नहीं मिला, लेकिन वीकएंड पर फिल्‍म की कमाई अच्‍छी-खासी बढ़ गई। अपने पहले वीकएंड में फिल्‍म ने 33.17 करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया है। लेकिन सोमवार से इसकी अग्‍निपरीक्षा शुरू हो गई है। हालांकि, फर्स्‍ट वीकएंड के मामले में यह 2017 की सातवीं सबसे बड़ी हिंदी फिल्‍म बन गई है।

2/6110 करोड़ के बजट में बनी है फिल्‍म

Jagga Jasoos Ullu Ka Pattha Video Song Starring Ranbir Kapoor Katrina Kaif in Hindi

अनुराग बसु की इस फिल्‍म की समस्‍या यह है कि इसे दर्शकों से मिलाजुला रेस्‍पॉन्‍स मिला है। फिल्‍म को बनने में चार साल का समय लगा है, लिहाजा बजट भी 110 करोड़ रुपये है। ऐसे में फिल्‍म को लाभ कमाने के लिए कामकाजी दिनों में भी अपनी पकड़ बनाए रखनी पड़ेगी।

3/6उम्‍मीद थी 35 करोड़ तक पहुंचेगी

Jagga Jasoos First Weekend Collection in Hindi | Jagga Jasoos Ki Kamai | Jagga Jasoos Collection in Hindi

ट्रेड एनालिस्‍ट तरण आदर्श के मुताबिक, ‘जग्‍गा जासूस’ ने शुक्रवार को 8.57 करोड़ रुपये, शनिवार को 11.53 करोड़ और रविवार को 13.07 करोड़ रुपये कमाए। फिल्‍म पहले दिन उम्‍मीदों पर खरी नहीं उतरी। बाजार के विश्‍लेषक मानकर चल रहे थे कि यह फिल्‍म ओपनिंग डे पर 15-17 करोड़ रुपये की कमाई करेगी। धीमी शुरुआत के बाद उम्‍मीद थी कि वीकएंड में यह 35 करोड़ के आंकड़े तक पहुंच जाएगी। लेकिन ये हो ना सका।

4/6…इसलिए डबल हो गया फिल्‍म का बजट

Jagga Jasoos First Weekend Collection in Hindi

‘जग्‍गा जासूस’ 1800 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है। असल जिंदगी में रणबीर-कटरीना के ब्रेकअप का असर फिल्‍म पर पड़ा। फिल्‍म पहले 2014 में रिलीज होने वाली थी। देरी से शेड्यूलिंग और कई बार री-शूट के कारण फिल्‍म का बजट दोगुना हो गया। यही नहीं, फिल्‍म में गोविंदा का कैमियो था। इसे दो बार शूट किया गया, लेकिन फिर फिल्‍म से हटा दिया गया। इन सब के कारण भी फिल्‍म का बजट बढ़ गया।

5/6महानगरों में ही की जा रही पसंद

Jagga Jasoos Ki Kamai

‘जग्‍गा जासूस’ एक म्‍यूजिकल फिल्‍म है। यह एक बेटे के पिता को ढूंढने की कहानी है। फिल्‍म को समीक्षकों से बहुत अच्‍छी रेटिंग मिली है। लेकिन भारतीय दर्शकों से लिहाज से कहानी कहने की विधा थोड़ी अलग हटके है। ऐसे में फिल्‍म को मल्‍टीप्‍लेक्‍स खासकर देश के महानगरों में रहने वाले दर्शक ही पसंद कर रहे हैं। बाकी जगहों से ठीक-ठाक रेस्‍पॉन्‍स आ रहे हैं।

6/62017: पहले वीकएंड में सबसे अध‍िक कमाई वाली फिल्‍में

बाहुबली 2 – 128 करोड़
रईस – 93.24 करोड़ (5 दिन)
काबिल – 67.46 करोड़ (5 दिन)
ट्यूबलाइट – 64.77 करोड़
जॉली एलएलबी 2 – 50.46 करोड़
बद्रीनाथ की दुल्‍हनिया – 43.05 करोड़
जग्‍गा जासूस – 33.17 करोड़
हाफ गर्लफ्रेंड – 32.04 करोड़
सचिन: ए बिलियन ड्रीम्‍स – 28.05 करोड़
नाम शबाना: 18.76 करोड़