Filmipop

Sanjay Dutt Fan: फीमेल फैन ने मरते-मरते संजय दत्त के नाम कर दी करोड़ों की वसीयत, पता है फिर बाबा ने क्‍या किया?

Edited by स्‍वपनल सोनल | Hindi Filmipop | Updated: 25 Jan 2023, 2:28 pm

संजय दत्त ने वैसे तो अपनी जिंदगी में एक से एक बढ़कर फैंस से मुलाकात की होगी। लेकिन उनकी एक फैन ऐसी भी थी, जो उनसे कभी मिली नहीं, लेकिन मरने से पहले वह कुछ ऐसा कर गईं, जिसे जानकर संजय दत्त कीआंखें भर आईं। इस महिला फैन ने मौत से पहले पूरी संपत्त‍ि संजू बाबा के नाम कर दी थी।

 
फीमेल फैन ने मरते-मरते संजय दत्त के नाम कर दी करोड़ों की वसीयत, पता है फिर बाबा ने क्‍या किया?
फीमेल फैन ने मरते-मरते संजय दत्त के नाम कर दी करोड़ों की वसीयत, पता है फिर बाबा ने क्‍या किया?
फिल्‍मी सितारों को लेकर फैंस की दीवानगी नई नहीं है। कोई अपने फेवरेट एक्‍टर या एक्‍ट्रेस के नाम पर मंदिर बनाता है, तो कोई शरीर पर टैटू करवा लेता है। कई फैन्‍स ने अपने बच्‍चों के नाम फेवरेट एक्‍टर या एक्‍ट्रेस के नाम पर रखे हैं। लेकिन इस तरह के तमाम बातों के बीच कई बार ऐसे किस्‍से सामने आते हैं, जिसके आगे 'दीवानगी' शब्‍द भी कम लगने लगता है। कुछ ऐसा ही एक किस्‍सा संजय दत्त की एक फीमेल फैन से जुड़ा है, जिसने मरने से पहले अपनी पूरी संपत्त‍ि, अपनी वसीयत संजू बाबा के नाम कर दी थी।
बात ज्‍यादा पुरानी नहीं है। साल 2018 में Sanjay Dutt को पुलिस से एक फोन आया, बताया गया कि निशा पाटिल नाम की एक फैन है। उनकी दो हफ्ते पहले मौत हो चुकी है। जाहिर है पहले पहल संजय दत्त को समझ नहीं आया कि पुलिस ने उन्‍हें इस तरह फोन क्‍यों किया है। लेकिन इसके बाद पुलिस अध‍िकारी ने जो बात कही, उसने संजय दत्त की आंखों में कृतज्ञता के आंसू ला दिए। पुलिस ने बताया कि निशा पाटिल ने मरने से पहले अपनी पूरी संपत्ति आपके नाम कर दी है।

संजय दत्त के नाम कर दी थी 72 करोड़ रुपये की संपत्त‍ि

पुलिस ने संजय दत्त को आगे बताया कि फीमेल फैन ने कथित तौर पर बैंक को कई बार चिट्ठी लिखी और अनुरोध किया कि वह उनके खाते में जो कुछ भी है, उनकी जो भी संपत्त‍ि है, वह सब फिल्‍म एक्‍टर संजय दत्त के नाम करना चाहती हैं। बताया जाता है कि निशा पाटिल ने कथित तौर पर संजय दत्त को अपनी 72 करोड़ रुपये की पूरी संपत्ति दे दी।

संजय दत्त ने कहा- निशा के परिवार को सौंप दी जाए ये संपत्त‍ि

निशा के प्‍यार और उनकी इस आख‍िरी इच्‍छा का संजय दत्त ने भी सम्‍मान किया। लेकिन इसके साथ ही उन्‍होंने पुलिस अध‍िकारी से और फिर बैंक के अध‍िकारियों से अनुरोध किया कि निशा पाटिल का सामान और उनकी संपत्ति‍ उन्‍हें नहीं चाहिए। बल्‍क‍ि यह निशा के परिवार को वापस कर दिया जाना चाहिए। बैंक के मुताबिक, निशा ने 'KGF 2' एक्‍टर को पाली हिल स्‍थ‍ित बैंक के अपने सभी खातों में नॉमिनी बना दिया था।

'मैं निशा को नहीं जानता, पर मैं बहुत इमोशनल हो गया हूं'

ETimes की रिपोर्ट के मुताबिक, संजय दत्त ने तब एक बयान जारी करते हुए लिखा था, 'फैन्‍स अक्‍सर अपने बच्चों का नामकरण हमारे नाम पर करते हैं। वो हमारी एक झलक के लिए, हमसे मिलने के लिए सड़कों पर हमारा पीछा करते हैं। यहां तक कि हमें गिफ्ट्स भी देते हैं। लेकिन इस घटना ने मुझे चौंका दिया है। मैं उनकी संपत्त‍ि पर अपना कोई दावा नहीं करना चाहता। मैं निशा पाटिल को नहीं जानता था और इस पूरी घटना के बारे में बात करते हुए मैं बहुत ही इमोशनल हूं।'

संजय दत्त ने पूरी की कानूनी प्रक्रिया

संजय दत्त के वकील ने भी बाद ने कहा, 'हमने बैंक को और निशा पाटिल के परिवार को यह सूचित किया है कि संजय दत्त इस संपत्त‍ि पर कोई दावा नहीं करेंगे। मृतक के कीमती सामान वापस उनके परिवार मिल जाए, इसके लिए जो भी कानूनी कार्यवाही होगी, हम उसका पालन करेंगे।'

KGF 2 में नजर आए थे संजय दत्त, आगे है 'द गुड महाराजा'

संजय दत्त सिनेमाई पर्दे पर पिछली बार प्रशांत नील की एक्शन थ्रिलर फिल्म 'केजीएफ: चैप्टर 2' में अधीरा के किरदार में नजर आए थे। साल 2022 में रिली हुई उनकी इस फिल्‍म में कन्‍नड़ एक्‍टर यश लीड रोल में थे। जबकि साथ में रवीना टंडन, श्रीनिधि शेट्टी, और प्रकाश राज भी सपोर्टिंग रोल में थे। संजय दत्त आगे फिल्म 'द गुड महाराजा' में दिखाई देंगे।