Filmipop

फैशन क्या होता है यह कोई रेखा से सीखे, 68 की उम्र में भी गजब का फैशन सेंस, उनके ये 5 लुक कर देंगे हैरान

Produced by Usman Khan | Hindi Filmipop | Updated: 17 Nov 2022, 2:32 pm

अपनी दमदार एक्टिंग और सुंदरता के लिए रेखा आज भी जानी जाती हैं। किसी भी इवेंट या पार्टी में सारा लाइम लाइट वही लूट लेती हैं। इस एवरग्रीन एक्ट्रेस के कुछ ऐसे ऑनस्क्रीन लुक्स है जो आज भी काफी मशहूर है।

 
फैशन क्या होता है यह कोई रेखा से सीखे, 68 की उम्र में भी गजब का फैशन सेंस, उनके ये 5 लुक कर देंगे हैरान
फैशन क्या होता है यह कोई रेखा से सीखे, 68 की उम्र में भी गजब का फैशन सेंस, उनके ये 5 लुक कर देंगे हैरान
रेखा (Rekha) बॉलीवुड की एक ऐसी अदाकारा है, जो पिछले 50 सालों से इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं। उन्होंने अपनी अदाकारी से न सिर्फ पुरानी पीढ़ी का दिल जीता है बल्कि आज के युवा भी इनकी एक्टिंग और खूबसूरती के कायल हैं। अदाकारी के साथ रेखा के फैशन सेंस का भी जवाब नहीं है। कांजीवरम साड़ी हो या फिर वेस्टर्न आउटफिट, इस उम्र में भी वे गजब की खूबसूरत नजर आती हैं।
रेखा साड़ी के साथ अक्सर गजरा जरूर लगाती हैं जो उनकी सुंदरता को और भी बढ़ा देता है। रेखा अपनी फिटनेस को लेकर भी कभी कोई समझौता नहीं करती हैं। यही वजह है कि इस उम्र में भी वे किसी बॉलीवुड डिवा से कम नहीं लगती हैं। अपने लंबे करियर में रेखा ने कई यादगार किरदार निभाए हैं। अपनी दमदार एक्टिंग और सुंदरता के लिए वे आज भी जानी जाती हैं।
किसी भी इवेंट या पार्टी में सारा लाइम लाइट वही लूट लेती हैं। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि रेखा कम उम्र की हीरोइनों को भी टक्कर दे सकती हैं और अपने किलर लुक्स से फैंस के दिलों में आग लगा देती है। अपने इस आर्टिकल में हम इस एवरग्रीन एक्ट्रेस के कुछ ऑनस्क्रीन लुक्स के बारे में बात करेंगे जिनके लिए आज भी उनकी काफी तारीफ होती है।

रेखा का अनारकली लुक
फिल्म उमराव जान में रेखा ने एक वैश्या का किरदार निभाया था। पावरफुल डायलॉग और रेखा की एक्टिंग के अलावा यह फिल्म उनके लुक्स के लिए आज भी काफी मशहूर है। इस फिल्म में रेखा ने एक से बढ़कर एक जड़ा अनारकली पहना था। उनके आउटफिट्स के साथ उनका आकर्षक लाल लिपस्टिक ट्रेडमार्क बन गया था।

फिल्म उत्सव में रेखा के गहने
इस मूवी में रेखा ने भारी जड़ाऊ गहने पहने थें। परफेक्ट ट्रेडिशनल लुक के लिए उन्होंने बाजूबंद, कमरबंद, हैवी मांग टीका और भारी भरकम नेकलेस पहने थे। उत्सव में रेखा ने कई बोल्ड सीन दिए थे साथ ही उनके लुक को भी काफी पसंद किया गया था।

खून भरी मांग में रेखा का वेस्टर्न लुक
फिल्म के पहले भाग में रेखा ने एक सीधी-सादी औरत का किरदार निभाया था लेकिन फिल्म के दूसरे हिस्से में उनका एक अलग ही रूप देखने को मिला था। उनके बोल्ड ट्रांसफॉर्मेशन ने खूब वाहवाही लूटी थी। उनकी फीमेल फैंस के अलावा उस दौर की कई बड़ी एक्ट्रेसेस ने उनके स्टाइल कॉपी करना भी शुरू कर दिया था।

खूबसूरत में रेखा की खूबसूरती
उस जमाने में भी रेखा ने परफेक्ट तरीके से स्कर्ट टॉप कैरी किया था और उसमें वे बला की खूबसूरत नजर आ रही थीं। हालांकि इस फिल्म के कई सीन में रेखा ने साड़ी भी पहनी थी। हल्की साड़ी के साथ उनकी दो चोटियां रेखा को काफी क्यूट लुक दे रही थीं। यह कहना गलत नहीं होगा कि साधारण आउटफिट में भी रेखा कमाल की लगती हैं।

खिलाड़ियों के खिलाड़ी में मैडम माया
इस फिल्म में रेखा ने एक विलेन का किरदार निभाया था। अपने लुक को कंप्लीट और परफेक्ट बनाने के लिए उन्होंने अपने आउटफिट के साथ अलग-अलग तरह के विग पहने थे।