Home हॉलीवुड

प्रियंका से पहले हॉलीवुड में ‘फट्टे चक’ चुके हैं ये सितारे

Published:
SHARE

1/11बात प्रियंका और दीपिका से पहले की है

priyanka and deepika

अभी जमाना प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण का है। इनके चर्चे बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक हैं। दोनों ने इंटरनेशनल लेवल की फैन फॉलोइंग बना रखी है। लेकिन हैरान मत होना भाई लोग, क्योंकि प्रियंका और दीपिका से बहुत साल पहले बहुत लोग हॉलीवुड में अपने झंडे गाड़ चुके हैं।

2/11अोम पुरी

om puri in hollywood

बुंलद आवाज वाले पुरी साहब ने कई हिंदी फिल्मों के अलावा हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। उनकी एक्टिंग के कद्रदान उनकी कोई भी फिल्म देखने से नहीं चूकते। ‘सिटी ऑफ जाय’, ‘द गोस्ट एंड द डार्कनेस’ और ‘द हंडर्ड फुट जर्नी’ ओम पुरी की बेहतरीन हॉलीवुड फिल्मों में से हैं।

3/11इरफान

irfan in hollywood

मदहोश कर देना वाली एक्टिंग है इस बंदे की, भला हॉलीवुड वाले इस कलाकार को कैसे छोड़ सकते हैं। इरफान ने मीरा नायर की फिल्म ‘द नेमसेक’ से अपने हॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। यह फिल्म झुंपा लाहिड़ी के नॉवल ‘द नेमसेक’ पर आधारित थी। इसके बाद इरफान ने ‘ए माइटी हार्ट’, ‘द अमेजिंग स्पाइडर मैन’, ‘लाइफ ऑफ पाइ’, ‘जुरासिक वर्ल्ड’ के साथ-साथ ‘इंफर्नों’ जैसी हॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया।

4/11मल्लिका शेरावत

malikka in hollywood

हैरान मत होना, मल्लिका शेरावत ने भी हॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। पता है आज भी वो जब कान्स फिल्म फेस्टि‍वल में जाती हैं तो उनके चाहने वालों की भीड़ देखते ही बनती है। ‘पॉलिटिक्स ऑफ लव’ और Bruno Mars: Whatta Man में मल्लिका ने काम किया है।

5/11अमिताभ बच्चन

amitabh in hollywood

बिग बी ने अभी तक एक ही हॉलीवुड की फिल्म की है। साल 2013 में आई इस फिल्म का नाम ‘द ग्रेट गेट्सबाई’ था। इसमें उनके साथ लियोनार्डो डीकैप्रियो भी थे।

6/11अमरीश पुरी

amrish puri

अमरीश पुरी के तो स्टीवन स्पिलबर्ग भी फैन थे। उन्होंने स्टीवन की फिल्म में काम भी किया था। इस फिल्म का नाम ‘इंडियाना जोन्स एंड द टेंपल ऑफ डूम’ था।

7/11तब्बू

tabu in hollywood

इरफान की जो फिल्म मीरा नायर के साथ आई थी। हां-हां वही जिसका नाम ‘द नेमसेक’ था। उसमें इरफान के साथ तब्बू ने ही काम किया था।

8/11नसीरुद्दीन शाह

nasserudin

नसीर साहब ने ‘मानसून वेडिंग’, ‘द ग्रेट न्यू वंडरफुल’ के अलावा ‘द लीग ऑफ एक्स्ट्राऑर्डनरी जेंटलमैन’ में नसीरुद्दीन ने काम किया है।

9/11अनुपम खेर

anupam kher

अनुपम खेर ने ‘बेंड इट लाइक बैकहम’, ‘ब्राइड एंड प्रिज्युडिस’, ‘द मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइसेस’ और ‘परफेक्ट मिसमैच’ में काम किया है।

10/11ऐश्वर्या राय बच्चन

aishwarya in hollywood

ऐश ने चार हॉलीवुड फिल्मों में काम किया हैं। दो में तो उनके साथ अनुपम भी थे। ‘ब्राइड एंड प्रिज्युडिस’, ‘द मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइसेस’  के अलावा ‘द पिंक पैंथर 2’, ‘जर्नी अक्रॉस इंडिया’ में ऐश ने काम किया है।

11/11अनिल कपूर

anil in hollywood

डैनी बोयाल की फिल्म ‘स्लमडॉग मिलनेयर’ में भी अनिल कपूर ने जबर काम किया था। इसके अलावा टॉम क्रूज की फिल्म ‘मिशन इंपासिबल: घोस्ट प्रोटोकॉल’ में भी अनिल ने काम किया है।