Home हॉलीवुड

ये है वो शख्स, जो करता है ‘द रॉक’ के खतरनाक स्टंट्स

Published:
SHARE

1/7स्टंटमैन, जो ड्वेन का कजन है

टेनॉय रीड उस शख्स का नाम है, जो पिछले 13 सालों से स्क्रीन पर स्टंट करता नजर आ रहा है। आप और हम इसे ‘द रॉक’ यानी ड्वेन जॉनसन समझने की भूल करते रहे हैं। यह कोई और नहीं बल्कि रॉक का कजन है। बता दें, इस समय रॉक हॉलीवुड के बिगेस्ट एक्शन स्टार हैं। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2002 में आई फिल्म ‘द स्कॉरपियन किंग’ (The Scorpion King) से की थी। इस फिल्म के साथ ही उनके कजन ने भी एक स्टंटमैन के तौर पर अपना करियर शुरू किया।

2/7रॉक जैसा ही है उनका कजन

रॉक के साथ सबसे खास बात यह है कि स्क्रीन पर स्टंट करने वाला उनका कजन उन्हीं जैसा दिखता है। जी हां, टेनॉय ने इसका सबूत कई बार दिया है। मतलब, वह सोशल मीडिया पर अपनी और रॉक की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं।

3/7टेनॉय नहीं रहे प्रोफेशन रेसलर

आप यह जानते होंगे की ड्वेन जॉनसन उर्फ ‘द रॉक’ एक प्रोफेशनल रेसलर रहे हैं। लेकिन उनका कजन टेनॉय रेसलर नहीं रहा है। इसके बावजूद भी दोनों की फीजिक एक जैसी है।

4/7दोनों के शरीर पर एक जैसे टैटू

रॉक और टेनॉय के शरीर पर कुछ टैटू सेम टू सेम हैं। और हां, कई मौको पर यह टैटू काम ही आएं है। क्योंकि इन टैटू के जरिए दर्शक असली नकली रॉक को नहीं पहचान पाते हैं।

5/7बॉडी डबल बनना नहीं आसान

एक बॉडी डबल के रूप में टेनॉय को अपना शरीर उसी तरह से मेंटेन करना पड़ता जैसे रॉक करते हैं। टेनॉय हर फिल्म में रॉक जैसा दिखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। उन्हें अपने काम से मोहब्बत है।

6/7रॉक के लिए की कई फिल्में

टेनॉय अबतक द रॉक के लिए करीब 12 फिल्मों में उनके बॉडी डबल बनकर खतरनाक स्टंट्स कर चुके हैं। उन्होंने ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ 6 और 7 में भी रॉक के लिए एक्शन किए हैं।

SHARE