Home फोटो गैलरी

10 सितारे, जिन्‍होंने खुल्‍लम खुल्‍ला कही दिल की हर बात

Published:
SHARE

1/11क्यों लिखते हैं सितारे अपनी आत्मकथा?

amitabh bachchan

सितारों के जीवन के बारे में बहुत लोग जानना चाहते हैं। बतौर खबर भी आपको सितारों के बारे में कुछ-कुछ जानकारी मिलती है। कलाकारी करते-करते दुनिया भी उन्हें कलाकार ही समझने लगती है। भइया, वो कोई दूसरी दुनिया के लोग तो हैं नहीं। उनके भी पेट में दर्द होता है, उनको भी मच्छर काटते हैं। अपने जीवन के कुछ अनजान पहलुओं को दुनिया के सामने रखने के लिए वो आत्मकथा लिखते हैं। तो चलो मित्रो, आज आपको उन सितारों से मिलवाते हैं जिन्होंने अपनी जिंदगी की किताब लिखी यानी कि ऑटोबायोग्राफी लिखी।

2/11आशा पारेख

asha parekh

आशा पारेख ने अपना सफरनामा दर्ज कर लिया है। जीवन उनका है। किताब सबके सामने है। इसका नाम है The Hit Girl। सलमान खान ने इस किताब का विमोचन किया है। उन्‍होंने ही इस किताब का आमुख भी लिखा है।

3/11देवानंद

dev saab

देव साहब की ऑटोबायोग्राफी का नाम Romancing With Life है। किताब 2007 में पब्लिश हुई थी। इस किताब में देव साहब ने अपने बारे में कई खुलासे किए।

4/11दिलीप कुमार

dilip kumar

युसूफ खान यानी कि हमारे दिलीप कुमार साहब जिन्हें दुनिया ट्रेजडी किंग के नाम से भी जानती है। फिलहाल उम्र बढ़ चुकी है। अपनी ऑटोबायोग्राफी पर वो काफी समय से काम कर रहे थे। इस किताब का नाम The Substance And The Shadow है। यह किताब साल 2014 में पब्लिश हुई थी। धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन और आमिर खान ने इस किताब का विमोचन किया था।

5/11नसीरुद्दीन शाह

Naseeruddin shah

नसीर साहब की ऑटोबायोग्राफी का नाम And Then One Day है। इस किताब ने उनके जीवन के कई अनजान पहलुओं से उनके फैन्स को वाकिफ करवाया। इसमें उन्होंने अपनी गलतियों पर मलाल जाहिर किया है।

6/11अनु अग्रवाल

anu agarwal

90s के दौर के दर्शक अनु अग्रवाल को अच्छी तरह जानते होंगे। ‘आशिकी’ फिल्म में उन्होंने राहुल रॉय के साथ काम किया था। उन्होंने अपने जीवन को एक किताब में कैद किया है। इस किताब का नाम Anusual: Memoir Of A Girl Who Came Back From The Dead है।

7/11प्रेम चोपड़ा

prem chopra

‘प्रेम नाम है मेरा, प्रेम चोपड़ा’ जी हां! अपने जमाने के मशहूर एक्टर प्रेम चोपड़ा ने भी अपनी आत्मकथा लिखी है। इस किताब में उनका शिमला से मुंबई तक का सफर दर्ज है। हैरानी तो इस बात से होगी कि इस किताब का नाम भी ‘प्रेम नाम है मेरा, प्रेम चोपड़ा’ है।

8/11करीना कपूर खान

Kareena Kapoor Khan

करीना कपूर खान भी अपनी ऑटोबायोग्राफी लिख चुकी हैं।  इसका नाम The Style Dairy Of The Bollywood Diva है। यह किताब साल 2012 में प्रकाशित हुई थी।

9/11आयुष्मान खुराना

Ayushman Khurana

रेडियो जॉकी से एक्टर बने आयुष्मान ने अपनी आत्मकथा में अपने सफर को कलमबद्ध किया है। इसका नाम Cracking The Code: My Journey In Bollywood है।

10/11करण जौहर

karan johar book

डायरेक्टर करण जौहर के पास कई किस्से हैं। उन सभी किस्सों को उन्होंने अपनी किताब An Unsuitable Boy में लिखा है। यह किताब जनवरी 2017 में प्रकाशित हुई थी।

11/11ऋषि कपूर

rishi kapoor book

ऋषि कपूर की आत्मकथा भी साल 2017 में ही सामने आई। इसका नाम ‘खुल्लम-खुल्ला’ है। बीते दिनों ये किताब काफी चर्चा का विषय थी।