Home फोटो गैलरी

इन 8 सितारों ने बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले की शादी

Updated: Apr 18, 2017 09:30 am
SHARE

1/9शादी और सफलता अलग-अलग चीज हैं!

कई लोग मानते हैं कि शादी के बाद इंसान उतना सफल नहीं होता, जितना का वह बिना शादी किए हो सकता है? लेकिन इन सितारों का अनुभव इस बात को बिलकुल गलत साबित करता है। और वैसे भी बॉलीवुड में शादी के बाद सफल होना, अपने आप में एक मिसाल है। यहां उन सेलेब्स की फेहरिस्त है, जिन्होंने करियर के लिए खुद को शादी करने से नहीं रोका। जी हां, इन्होंने शादी भी की और अपना करियर भी इस कदर बनाया की आज हम और आप इन्हें बायफेस पहचानते हैं।

2/9शाहरुख खान

आज बॉलीवुड के ‘किंग खान’ बन चुके SRK बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले ही शादी के बंधन में बंध चुके थे। जी हां, इन्होंने साल 1991 में गौरी से शाद की। इसके अगले साल यानी 1992 में उन्हें अपनी पहली फिल्म (दीवाना) मिली, जिससे उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया। आज हम सभी क्या, दुनिया इस नाम से वाकिफ है।

3/9अनिल कपूर

बॉलीवुड के ‘झक्कास’ एक्टर ने भी पूर्ण रूप से हिंदी फिल्मों में आने से पहले शादी कर ली थी। एक तरफ दर्शक उनकी और माधुरी की जोड़ी को बेस्ट मानते थे। दूसरी तरफ वह सुनीता कपूर के साथ अपनी जोड़ी बना चुके थे।

4/9डिम्पल कपाड़िया

डिम्पल कपाड़िया ने बॉलीवुड में फिल्म ‘बॉबी’ (1973) से डेब्यू किया। इसी दौरान उनकी शादी सुपरस्टार राजेश खन्ना से हुई। बता दें, डिम्पल कपाड़िया ‘बॉबी’ रिलीज होने से 6 महीने पहले ही राजेश खन्ना के साथ शादी के बंधन में बंध चुकी थीं।

5/9आमिर खान

आमिर खान ने फिल्म ‘यादों की बारात’ (1972) से चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर बॉलीवुड में एंट्री मारी। हालांकि उनकी लीड डेब्यू फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ (1988) थी। बता दें, वह कई लड़कियों का दिल तोड़ साल 1986 में रिना दत्त के साथ निकाह कर चुके थे। 2002 में दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। और आमिर ने 2005 में किरण राव से शादी कर ली।

6/9चित्रांगदा सिंह

बॉलीवुड की खूबसूरत हीरोइनों में से एक चित्रांगदा ने शादी के बाद सिनेमाई पर्दे पर कदम रखा। उन्होंने साल 2001 में गोल्फ प्लेयर ज्योति सिंह रंधावा से शादी की और 2003 में ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। साल 2014 में यह कपल एक दूसरे से अलग हो गया।

7/9आयुष्मान खुराना

सिंगर और एक्टर आयुष्मान खुराना ने साल 2011 में ताहिरा कश्यप से शादी की और 2012 में ‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। जल्द ही उनकी फिल्म ‘मेरी प्यारी बिंदू’ आ रही है। इसमें उनके साथ अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा हैं। फिल्म 12 मई को रिलीज होगी।

8/9अर्जुन रामपाल

अर्जुन ने फिल्म ‘प्यार इश्क और मोहब्बत’ (2001) से बॉलीवुड में डेब्यू किया। बता दें, अर्जुन ने यह फिल्म करने से पहले ही साल 1998 में पूर्व मिस इंडिया और इंडियन सुपरमॉडल मेहर जेसिया से शादी कर चुके थे।

9/9सैफ अली खान

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान ने ‘आशिक आवारा’ (1993) फिल्म से डेब्यू किया था। हालांकि डेब्यू करने से 2 साल पहले ही वह अमृता राव के साथ शादी के बंधन में बंध गए। दोनों का रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला। दोनों साल 2004 में एक दूसरे से अलग हो गए। इसके बाद सैफ ने करीना कपूर से शादी की। कुछ महीने पहले ही दोनों का बेटा तैमूर अली खान हुआ।