Home फोटो गैलरी

कभी नहीं मिले यूवी से, पर ‘एमएस धोनी’ में निभा चुके हैं उनका रोल

Updated: Apr 13, 2017 19:25 pm
SHARE

1/8जब हैरी तंगरी बने युवराज सिंह

साल 2016 में एक फिल्म आई थी। नाम था ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’। यह कहानी थी भारतीय क्रिकेटर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन की। फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी का किरदार निभाया था। इसे डायरेक्ट नीरज पांडे थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी। सब कुछ अच्छा-अच्छा हो गया। सभी किरदार फेमस हो गए, लेकिन सबकी निगाहें हैरी तंगरी पर अटकती हैं। इस शख्स ने भारतीय टीम के क्रिकेटर युवराज सिंह का रोल प्ले किया था। यकीनन उनकी शक्ल-सूरत युवराज से मिलती हैं और वह एक्टर+क्रिकेटर हैं।

2/8युवराज सिंह बनना नहीं था आसान

अभिनेता हैरी तंगरी ने पर्दे पर युवराज सिंह जैसा दिखने के लिए कड़ी मेहनती की थी। उन्होंने करीब 15 किलो तक अपना वजन घटाया था। इससे पहले हैरी फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए 12 किलो वजन बढ़ाया था। ‘हवन करेंगे-हवन करेंगे’ गाने में सरदार हैरी ही बने थे।

3/8हैरी भी पंजाब से रखते हैं ताल्लुक

युवराज सिंह पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ से हैं, जबकि हैरी तंगरी पंजाब के लुधियाना जिले से आते हैं। हैरी कहते हैं कि उनका स्वैग भी क्रिकेटर ‘यूवी’ जैसा ही है।

4/8नहीं लिया गया इनका ऑडिशन

जी हां, बिलकुल सही पढ़ा। फिल्म के निर्देशक नीरज पांडे ने युवराज के रोल के लिए हैरी का ऑडिशन तक नहीं लिया। उन्होंने बस हैरी को देखा और फाइनल कर लिया।

5/8हैरी रह चुके हैं क्रिकेटर

स्कूलिंग के दौरान हैरी जिला लेवल के क्रिकेटर रह चुके हैं। हालांकि बाद में उनका झुकाव वॉलीवॉल की तरफ ज्यादा हो गाया। लेकिन हां, वह क्रिकेट खेलना भूले नहीं है। शौक अब भी अंदर जिंदा है।

6/8कभी नहीं मिले युवराज सिंह से

हैरी की मुलाकात युवराज सिंह से कभी नहीं हुई, लेकिन वह उनके पिता योगराज सिंह से मिल चुके हैं। दरअसल, योगराज सिंह और हैरी ‘भाग मिल्खा भाग’ में एकसाथ काम कर चुके हैं।

7/8यूवी बनने के लिए लिया यूट्यूब का सहारा

युवराज सिंह को जानने के लिए हैरी ने उनके इंटरव्यूज और वीडियोज यूट्यूब पर ही देखे हैं। इसी की मदद से उन्होंने अपने किरदार को वास्तविक दिखाने की पूरी कोशिश की है।

8/8इन फिल्मों में कर चुके हैं काम

हैरी अबतक ‘लव सेक्स और धोखा’ (2010), ‘टर्निंग 30!!!’ (2011), मौसम (2011), ‘लव शव ते चिकेन खुराना’ (2012), ‘भाग मिल्खा भाग’ (2013) और ‘एमएस धीनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

SHARE