Home फोटो गैलरी

यारी-दोस्ती में इन 10 एक्टर्स ने फ्री में की ये फिल्में, वैसे लेते हैं करोड़ों!

Updated: Dec 07, 2017 16:52 pm
SHARE

1/11कोई है आपका ऐसा दोस्त?

इस बात से आप वाकिफ होंगे कि बॉलीवुड स्टार्स की फीस लाखों और करोड़ों में है। वह एक फिल्म या फिर छोटे रोल के लिए भी अच्छी फीस लेते हैं। ऐसे में कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने दोस्ती-यारी में फ्री में काम किया है। हालांकि कुछ स्टार को निर्माता ने पैसे नहीं तो तोहफा जरूर दिया है। वैसे तोहफा-तोहफा होता है, मेहनताना नहीं। नीचे दी गई फेहरिस्त में उन स्टार्स का जिक्र है, जिन्होंने दोस्त के लिए फ्री में काम किया है।

2/11कटरीना कैफ

Katrina Kaif in film still Chikni Chameli 02Pubdec2011

अभिनेत्री कटरीना कैफ ने फिल्म ‘अग्निपथ’ (2012) में ‘चिकनी चमेली’ टाइटल ट्रेक पर आइटम नंबर किया। यह अब भी काफी पॉपुलर है। आपको जानकर हैरानी होगी कि कटरीना ने इसके लिए फीस नहीं ली। लेकिन करण जौहर ने कटरीना को गाने की सफलता पर फरारी कार तोहफे में दी थी।

3/11रानी मुखर्जी

करण जौहर बॉलीवुड सेलेब्स के अच्छे दोस्त हैं। यही कारण है कि अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने भी उनकी फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में फ्री में गेस्ट अपीरियंस दी थी।

4/11अमिताभ बच्चन

फिल्मों में बिग बी को कास्ट करना सस्ता सौदा नहीं है। हालांकि उन्हें फिल्म और स्क्रीप्ट रास आए तो वह कम पैसे में भी राजी हो जाते हैं। अमिताभ का मैकअप मैन भोजपुरी फिल्मों का निर्देशक बन गया। उन्होंने उनकी फिल्मों में फ्री में काम किया। इतना ही नहीं बच्चन साहब ने निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘ब्लैक’ के लिए कोई चार्ज नहीं किया।

5/11शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान ने फिल्म ‘भूतनाथ रिटर्न्स’ के लिए कोई फीस नहीं ली। फिल्म में उनका छोटा सा रोल था, जिसे उन्होंने फ्री में किया।

6/11सोनाक्षी सिन्हा

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने अक्षय कुमार की फिल्म ‘बॉस’ के लिए एक गाना शूट किया। जिसके लिए उन्होंने कोई फीस नहीं ली। बता दें, दोनों एक साथ ‘वन्स अपॉन अ टाइम मुंबई’, ‘जोकर’ और ‘राउडी राठौर’ जैसी कई फिल्मों में साथ नजर आए।

7/11करीना कपूर खान

बॉलीवुड की ‘बेबो’ ने शाहरुख खान के लिए फ्री में उनकी फिल्म ‘बिल्लू बारबर’ में ‘मरजानी’ सॉन्ग पर डांस किया था।

8/11प्रियंका चोपड़ा

करीना की तरह अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने भी पैसे लेने से मना कर दिया था। उन्होंने भी शाहरुख के लिए ‘बिल्लू बारबर’ में फ्री ऑफ कॉस्ट काम किया।

9/11दीपिका पादुकोण

खबरों के मुताबिक, फिल्म ‘ओम शांति ओम” से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली दीपिका ने इस फिल्म के लिए पैसे नहीं लिए। उनका कहना था कि उन्हें इतने बड़े स्टार के साथ काम करने का मौका मिला यही उनकी फीस है!

10/11फरहान अख्तर

असली मिल्खा ने महज 11 रुपये में अपना नाम फिल्म के लिए और फरहान को अपना किरदार निभाने की इजाजत दे दी।

11/11सलमान खान

‘फिर मिलेंगे’ में सलमान खान ने ना सिर्फ खुद फ्री में काम किया। बल्कि अन्य एक्ट्रेस को कम पैसे में काम करने के लिए राजी भी किया था। यह फिल्म उनकी को स्टार रेवती ने डायरेक्ट की थी।