Home फोटो गैलरी

इन फिल्मों से किया था बॉलीवुड की सुंदरियों ने साउथ में डेब्यू

Published:
SHARE

1/12ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय ने मशहूर निर्देशक मणिरत्नम की तमिल भाषी फिल्म ‘ईरूवर’ (1997) से एक्टिंग के क्षेत्र में कदम रखा। हालांकि, इसी साल उनकी पहली हिंदी फिल्म ‘और प्यार हो गया’ (1998) रिलीज हुई थी।

2/12दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक दीपिका ने फिल्म दुनिया में कदम ‘ऐश्वर्या’ नाम की कन्नड़ फिल्म से रखा था। इसके बाद उन्होंने ‘ओम शांति ओम’ मिली और वह बॉलीवुड की ‘शांति’ बन गईं।

3/12कटरीना कैफ

‘बूम’ फिल्म से डेब्यू करने के एक साल बाद ही कटरीना ने तेलुगू फिल्म में काम किया। इस फिल्म का नाम Malliswari था। बता दें, कटरीना आखिरी दफा 2006 में एक मलयालम फिल्म Balram vs Tharadas में नजर आई थीं।

4/12विद्या बालन

विद्या के करियर की पहली मलयालम फिल्म Kalari Vikraman (2003) थी, जो अबतक रिलीज नहीं हुई है। इसके बाद उन्होंने ‘परिणीता’ (2005) से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

5/12कंगना रनोट

कंगना ने फिल्म ‘गैंगस्टर’ (2006) से बॉलीवुड में डेब्यू किया। हालांकि उनकी पहली तमिल 2008 में आई। इसका नाम ‘धाम धूम’ है। बता दें, इसी साल उनकी हिंदी फिल्म ‘फैशन’ रिलीज हुई, जिसके लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

6/12सुष्मिता सेन

मिस यूनिवर्स रह चुकी सुष्मिता सेन ने दक्षिण भारतीय फिल्मों में मशहूर अभिनेता नागार्जुन के साथ डेब्यू किया। फिल्म का नाम Ratchagan था। यह उनके करियर की पहली और आखिरी तमिल फिल्म थी।

7/12प्रियंका चोपड़ा

हॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी प्रियंका चोपड़ा के करियर की शुरुआत तमिल फिल्म Thamizhan (2002) से हुई थी। इसके बाद उन्होंने सनी देओल की फिल्म ‘द हीरो’ (2003) में काम करने का मौका मिला।

8/12प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा ने अपने फिल्मी करियर में केवल दो ही साउथ इंडियन फिल्म की हैं। उनकी पहली तमिल फिल्म का नाम Premante Idera था, जो 1998 में रिलीज हुई थी। यह वही साल था जब उनकी पहली हिंदी फिल्म ‘दिल से…’ रिलीज हुई थी।

9/12काजोल

1997 में काजोल की पहली तमिल फिल्म Minsara Kanavu आई। इस फिल्म में उनके साथ प्रभु देवा लीड रोल में थे। इस फिल्म के बाद अब कजोल तमिल फिल्म VIP2 कर रही हैं, जो जल्द ही रिलीज होगी। इसमें उनके साथ धनुष मुख्य भूमिका में हैं।

10/12सोनाक्षी सिन्हा

‘दंबग’ से एक्टिंग की दुनिया में आने वाली सोनाक्षी ने अब तक के करियर में एक ही साउथ इंडियन फिल्म की है। इसका नाम ‘लिंगा’ है, जो साल 2014 में रिलीज हुई थी। फिल्म में सोनाक्षी के साथ सुपरस्टार रंजनीकांत हैं।

11/12कृति सेनन

‘हीरोपंती’ (2014) से हिंदी फिल्मों में डेब्यू करने वाली कृति के करियर की पहली फिल्म तेलुगू भाषा में थी। इसका नाम 1: Nenokkadine था। फिल्म में उनके साथ महेश बाबू मुख्य भूमिका में थे।

12/12यामी गौतम

रितिक रोशन के साथ ‘काबिल’ में नजर आ चुकी यामी ने करियर की शुरुआत कन्नड़ फिल्म Ullasa Utsaha (2009) से की। इसके बाद उन्हें 2012 में पहली हिंदी फिल्म ‘विक्की डोनर’ मिली। इसमें उनके साथ आयुष्मान खुराना हैं।