Home फोटो गैलरी

ये 10 फैक्ट्स जान लो, फिर करवाना ‘बाहुबली-2’ की टिकटें बुक

Updated: Apr 12, 2017 16:49 pm
SHARE

1/10बस कुछ दिन और…

Bahubali 2 Hindi Songs Mp3 Jukebox

महज कुछ दिनों बाद ही पूरी दुनिया यह जान जाएगी कि आखिर ‘कट्टपा ने बाहुबली को क्यों मारा’! साल 2015 में रिलीज हुई ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ अपने साथ यह सवाल छोड़ गई थी। खैर, अब इस राज से पर्दा उठने की उम्मीद है। ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ का दूसरा पार्ट ‘बाहुबली: द कन्क्लूजन’ 28 अप्रैल 2017 को रिलीज होने जा रहा है। दिलों-जान से दर्शक इसका इंतजार कर रहे हैं । तो ‘बाहुबली: द कन्क्लूजन’ की टिकटें बुक करवाने से पहले जान लीजिए उससे जुड़े कुछ दिलचस्प फैक्ट्स।

2/10एक सीन को शूट करने में लगे 30 करोड़

‘बॉहुबली-2’ का बजट करीब 250 करोड़ रुपये का है। लेकिन इसके क्लाइमैक्स सीन को शूट करने में ही करीब 30 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। यह सीन 20 मिनट का है। बता दें, ‘बाहुबली: द बिगिंनिंग’ के क्लाइमैक्स सीन को शूट करने की लागत करीब इससे आधी यानी 15 करोड़ रुपये आई थी।

3/1051 करोड़ में बिके सैटेलाइट राइट्स

सोनी टीवी ने ‘बाहुबली-2’ (हिंदी वर्जन) के सैटेलाइट राइट्स रिकॉर्ड 51 करोड़ रुपये में खरीदे हैं। यह किसी भी डब फिल्म के लिए मिलने वाली अब तक की सबसे बड़ी रकम है। इसकी टीवी स्क्रीनिंग के लिए भी चैनल ने बड़ी रकम खर्च की है।

4/10प्रभास ने 4 साल तक नहीं की कोई फिल्म साइन

अभिनेता प्रभास ने फिल्म ‘बाहुबली’ के फर्स्ट पार्ट के बाद से अगले 4 साल के पीरियड में कोई दूसरी फिल्म साइन नहीं की है। यहां तक कि उनकी फैमिली और फ्रेंड्स भी उनके इस फैसले से नाखुश थे। उन्होंने प्रभास को इतना बड़ा रिस्क लेने से पहले चेतावनी भी दी थी। लेकिन आखिर में ऐसा लगा कि यह सब वाकई में जरूरी था। बीते दिनों उनका ब्यान भी आया था कि वो इस फिल्म के लिए 4 तो क्या 7 साल भी दे सकते हैं।

5/10‘बाहुबली-2’ में नहीं होगी कोई गलती!

भले ही लोगों का मानना है कि ‘बाहुबली’ एक परफेक्ट फिल्म है, लेकिन असलियत में कहानी कुछ और ही है। फिल्म के सिनेमेटोग्राफर केके सेंथिल कुमार के मुताबिक, फिल्म के फर्स्ट पार्ट में कई वीएफएक्स एरर थे। उनके मुताबिक वो सीजीआई (कम्प्यूटर ग्राफिक्स इमेज) में मेजर इश्यू की वजह से बेहद निराश थे। हालांकि फिल्म के दूसरे पार्ट में इन गलतियों को सुधार लिया गया है।

6/10प्रभास ने बढ़ाया 30 किलो वजन

जिस तरह से ‘दंगल’ के लिए आमिर खान ने वजन बढ़ाया था। ठीक उसी तरह ही प्रभास ने ‘बाहुबली-2’ के लिए अपना वजन करीब 30 किलो बढ़ाया है। फर्स्ट पार्ट में जहां प्रभास का वजन 120 किलो था, वहीं इसके ‘बाहुबली: द कन्क्लूजन’ में उनका वजन लगभग 150 किलो है! बता दें, इसके लिए दो डायटीशियन और ट्रेनर ने उनकी मदद की। इतना ही नहीं फिल्ममेकर्स ने उनकी एक्सरसाइज के लिए करीब 1.5 करोड़ रुपए के इक्विपमेंट्स खरीदे। जिम उन्होंने अपने घर पर ही बना रखी है।

7/10रीएलिटी के बेहद करीब होगी ‘बाहबली-2’

‘बाहुबली-2’ में विजुअल एक्सपीरियंस को और मजेदार बनाने के लिए आईमैक्स फॉर्मेट में रिलीज किया जाएगा। इतना ही नहीं फिल्म में वर्चुअल रीयलिटी एक्सपीरियंस के लिए करीब 200 थिएटर्स में इसे 4K High Definition Format में रिलीज किया जाएगा। इससे दर्शक फिल्म को वास्तविकता के करीब पाएंगे।

8/10‘बाहुबली-3’ पर भी चल रहा है काम

‘बाहुबली’ के डायरेक्टर एसएस राजामौली के मुताबिक, ‘इस फिल्म का तीसरा पार्ट भी बनेगा।’ हालांकि इसके बारे में अभी किसी भी तरह की डिटेल सामने नहीं आई है। राजामौली का कहना है, ‘मुझे लगता है कि फिल्म में क्लियरिटी देने के बजाय कंफ्यूजन ज्यादा हो गया है। इसके लिए मैं माफी चाहता हूं। हालांकि इसके दो पार्ट में जो कहानी है, उसे अब नहीं खींचा जाएगा।’ ‘बाहुबली-3’ को नए सिरे से बनाया जाएगा। खासतौर, पर इस फिल्म को देखकर लोगों को जो एक्सपीरियंस होगा, वो पहले कभी नहीं हुआ होगा।

9/10ये करेंगे फिल्म का इंटरनेशनल वर्जन एडिट

फिल्म ‘बाहुबली-2’ के इंटरनेशनल वर्जन को हॉलीवुड मूवी ‘इनक्रेडिबल हल्क’ के एडिटर विंसेंट टैबिलोन ने एडिट किया है। विंसेट को ‘क्लैश ऑफ द टाइटंस’, ‘टेकन 2’ और ‘नाऊ यू सी मी’ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

10/10एडवांस बुकिंग के मामले में भी आगे

Book My Show की एडवांस बुकिंग के मामले में भी ‘बाहुबली-2’ रिकॉर्ड बनाने के करीब है। यह जल्द ही ‘दंगल’ का रिकॉर्ड तोड़ देगी। फिल्म से बहुत उम्मीदें हैं। जल्द पता चल जाएगा कि फिल्म उनपर खरी उतरती है या नहीं!