Home फोटो गैलरी

भुवन बेम को ऐसे आया था BB Ki Vines का आइडिया!

Updated:
SHARE

1/9पहचानते हैं ना इन्हें?

‘जियो’ युग में इंडियन ने कम से कम डाटा पैक की टेंशन छोड़ दी और दबाकर ऑनलाइन वीडियोज देखे। इन्हीं वीडियो में शामिल होता है एक शख्स, जिसे आज का युवा जरूर पहचानता होगा? इनका नाम भुवन बेम है, जो एक यूट्यूबर हैं। इनके यूट्यूब चैनल का नाम ‘बीबी की वाइन्स’ (BB KI Vines) है। अपने कॉमेडी के अंदाज से उन्होंने फैन फॉलोइंग बनाई है। जानिए अपने हंसाने वाले स्टार के बारे में…

2/9भुवन दिल्ली से रखते हैं ताल्लुक

भुवन का जन्म 21 जनवरी 1994 को दिल्ली में हुआ। उनकी उम्र 23 साल है। भुवन कॉमेडियन ही नहीं, बल्कि सिंगर, म्यूजिक कम्पोजर और स्टेज परफॉर्मर हैं। उन्होंने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत दिल्ली के बीयर बार में गाकर की।

3/9स्कूल के दिनों से रहा हंसाने का शौक

भुवन को स्कूल टाइम से ही लोगों का मनोरंजन करना पसंद था। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई नई दिल्ली के ग्रीन फील्ड स्कूल से की। स्कूलिंग कम्पलीट करने के बाद उन्होंने शहीद भगत सिंह कॉलेज से ग्रेजुएशन की।

4/9कैसे शुरू हुआ ‘बीबी की वाइन्स’?

‘कोरा’ पर की गई एक पोस्ट के मुताबिक, ‘बीबी की वाइन्स’ शुरू होना एक आकस्मिक घटना थी। दरअसल, भुवन अपने नेक्सस फोन का फ्रंट कैमरा चैक कर रहे थे। मतलब, जब आइडिया आ जाए तब सवेरा! खैर, अब भाई के पास आईफोन है।

5/9लोग क्यों करते हैं भुवन को पसंद

भुवन खुद को कॉमेडियन नहीं मानते। उनकी आत्मा संगीत में बसती है। इसके बावजूद भी दर्शक उन्हें चाहते हैं। दरअसल, भुवन का अंदाज बेहद नया है। और हां, वह अपना कनेक्शन जनता से बैठाना बखूबी जनाते हैं।

6/9कैसे होती है भुवन की कमाई?

शुरुआती समय में भुवन की कमाई लाइव परफॉर्मेंस और स्टेज शो से होती थी। खैर, अब भुवन के यूट्यूब पर काफी व्यूवर्स और सब्सक्राइबर्स हैं। यही कारण हैं कि उनके यूट्यूब पार्टनर्स भी हैं, जिससे उनको पैसा मिल जाता है। और हां, वह अब भी इवेंट्स, स्टेज शोज और कॉलेज फेस्ट आदि में जाकर पैसा कमा ही लेते हैं!

7/9साल 2014 में आया पहला वीडियो

भुवन ने अपना पहला वीडियो साल 2014 में यूट्यूब पर अपलोड किया। यह वीडियो ‘चखने के मुद्दे’ पर बनाया गया था, जो ज्यादा नहीं चला। इसे लगभग 10 से 15 बार ही देखा गया था।

8/9ये रहा इनका लेटेस्ट वीडियो-

9/9BB Ki Vines की कहानी-

 

SHARE