Home रीजनल

पता चल गया कौन हैं धनुष के पैरेंट्स, HC ने दिया फैसला

Updated: Apr 21, 2017 15:04 pm
SHARE

1/5धनुष के हक में आया फैसला

‘कोलावेरी डी’ सॉन्ग से मशहूर हुए अभिनेता धनुष ने फिल्म ‘रांझणा’ (2013) से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की। दक्षिण भारतीय सिनेमा के एक्टर धनुष को अपना बेटा बताकर एक बुजुर्ग दंपति ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर उनसे 65,000 रुपये मासिक गुजारा भत्ते की मांग की थी। मद्रास हाईकोर्ट की मदुरई बेंच ने सुनवाई के बाद आखि‍रकार मामले को खारिज कर दिया है। फैसला धनुष के हक में आया है।

2/5बर्थ मार्क्स भी करवाए चेक

इसी केस में धनुष कोर्ट के सामने पेश हुए थे। उन्होंने वहां अपने बर्थ मार्क्स भी चेक करवाए थे। इस सुनवाई के लिए वह अपनी मां विजयलक्ष्मी के साथ कोर्ट पहुंचे थे।

3/5धनुष को बताया था अपना बेटा

एक तमिल दंपति आर. कातिरेसन और उनकी पत्नी के. मीनाक्षी ने पिछले साल यह दावा किया था कि धनुष उनका तीसरा बेटा है। उन्होंने कहा कि वो घर से भाग गया था। इस बाबत उन्होंने पिछले साल नवंबर में मेलूर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में अर्जी लगाई थी। कातिरेसन ने अपनी याचिका में कहा है कि अभिनेता के पहचान चिह्न को मिटाने की संभावना है। उनकी यह भी दलील थी कि अभिनेता की ओर से दायर जन्म प्रमाण पत्र फर्जी है। तर्क दिया गया कि उसमें धुनष का नाम और पंजीकरण संख्या का जिक्र नहीं है।

4/5कुछ सबूत के साथ किया था दावा

आर. कातिरेसन और उनकी पत्नी मीनाक्षी ने दावा किया था कि वे धनुष के बायोलॉजिकल माता-पिता हैं। उन्होंने अपने बेटे के स्कूल ट्रांसफर सर्टिफिकेट भी पेश किया था। इसी में लिखा था कि उनके बेटे के दाएं कॉलरबोन के पास एक तिल है और दाहि‍ने बाजू में एक निशान। इस जोड़े का कहना है कि धनुष असल में उनका बेटा कलईचेवलन है, जो साल 2002 में एक्टर बनने के लिए चेन्नई भाग गया था।

5/5कौन हैं धनुष के असली माता-पिता?

इस मामले में धनुष शुरू से ही यह कहते आए हैं कि उनके माता-पिता होने का दावा करने वाले दंपत्ति से उनका कोई संबंध नहीं है। धनुष का असली नाम वेंकटेश प्रभु है। धनुष उनका स्टेज नाम है। वह तमिल फिल्म इंडस्ट्री के प्रोड्यूसर कस्तूरी राजा के बेटे हैं। उनकी मां का नाम विजयलक्ष्मी है। और हां, वह सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या के पति हैं।

SHARE