Home टेलीविजन

हनीमून सीन पचा नहीं पाए दर्शक, टीवी शो को बंद करने की मांग

Published:
SHARE

1/7क्या बंद हो जाएगा ‘पहरेदार पिया की’?

‘पहरेदार पिया की’ छोटे पर्दे का विवादित शो बनकर उभरा है। शो की शुरुआत से पहले ही इसके प्रोमज पर दर्शकों ने नाराजगी जाहिर की थी। अब उनकी नाराजगी ऑनलाइन पीटिशन का रूप ले चुकी है, जो सूचना एवं प्रसारण मंत्री से इसे बंद करने की मांग कर रही है। लोगों को पति-पत्नी के रूप में 18 साल की लड़की और 9 साल का लड़का एक्सेप्ट नहीं हैं। टीवी की दुनिया के कई स्‍टार इस शो के कंटेंट पर सवाल उठा चुके हैं। शो पर बैन लगाने को लेकर दायर की गई ऑनलाइन याचिका पर 35 हजार से ज्‍यादा लोग साइन कर चुके हैं।

2/7क्या है इस सीरियल का कॉन्सेप्ट?

सीरियल की कहानी एक 18 साल की लड़की और 9 साल के बच्चे के इर्दगिर्द घूमती है, जो पति-पत्नी की भूमिका में हैं। इस पीटिशन में एक बच्‍चे और लड़की के बीच पनपते प्‍यार को दिखाए जाने पर ही विरोध किया गया है। बता दें, याचिका में शो को जल्‍द से जल्‍द बंद कराने की मांग की जा रही है।

3/7नहीं बर्दाश्त कर पा रहे हैं इसकी कहानी!

बाल विवाह को गलत ढंग से पेश करने के बाद अब सारियल में हनीमून सीक्वेंस को दर्शक बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं! वहीं बच्चे के लीड रोल में होने के बावजूद जिस तरह के बोल्ड डायलॉग कुछ जगहों पर रखे गए हैं, वह दर्शकों का गुस्सा और बढ़ा रहे हैं।

4/7याचिका में की गई है ये मांग…

याचिका में लिखा गया है कि इस शो को बंद किया जाए। क्‍योंकि हम अपने बच्‍चों पर इसका प्रभाव नहीं चाहते। यह याचिका केंद्रीय मंत्री और सूचना प्रसारण मंत्री स्‍मृति जुबिन ईरानी को भेजी जाएगी। बता दें कि टीवी शो ‘स्वरागिनी’ की रागिनी ‘पिया की पहरेदार’ में 18 साल की राजकुमारी बनकर आई हैं।

5/7पहले भी बने हैं बाल विवाह पर शो

इसी तरह के रिश्ते को लेकर पहले ‘बालिका वधू’ जैसे शो टीवी पर दिखाए जा चुके हैं, जिनकी मदद से बाल विवाह जैसे सामाजिक मुद्दे पर रोशनी डाली गई थी। ऐसे में कैम्‍पेन शुरू करने वालों का कहना है कि ‘पहरेदार पिया की’ में लड़का बाल विवाह का शिकार नहीं है। उसे अपने से उम्र में काफी बड़ी औरत को प्रभावित करने वाले रोमांटिक हीरो के रूप में दिखाया गया है।

6/7टीवी एक्टर ने किया था विरोध

टीवी एक्‍टर करण वाही ने इस शो का विरोध किया था। उन्होंने विरोध में अपने फेसबुक पर लिखा था, ‘प्रिय निर्माता और चैनल, मैं समझ सकता हूं कि हम ‘हाउ आई मेट योर मदर’ और ‘फ्रेंड्स’ जैसे शोज नहीं बना सकते और ईमानदारी से मैं उम्मीद भी नहीं करता। लेकिन भगवान के लिए और इस कारण कि हम सब इस इंडस्ट्री में हैं, प्लीज टीआरपी देने वाले कंटेंट के नाम पर ये मूर्खता मत बेचिए, क्योंकि ईमानदारी से इसे कोई भी नहीं देख रहा है।’

7/7‘पहरेदार पिया की’ के एक्टर ने दिया जवाब

इस पर प्रतिकिया देते हुए शो ‘पहरेदार पिया की’ के एक्‍टर सुयश राय ने लिखा, ‘इस सीरियल की पूरी टीम का शो से लगाव है। हम सभी ने इसके लिए बेहद मेहनत की है और आगे भी करते रहेंगे। शो का संदेश बाल विवाह या ऐसे किसी चीज को बढ़ावा देना नहीं है। यह शो अलग है, प्लीज इसे बिना देखें जज न करें, न ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचे।’

SHARE