Home वीडियो

किसी बेहतरीन शॉर्ट फिल्म से कम नहीं है ये 8 Ads

Updated: Jun 22, 2017 17:33 pm
SHARE

1/10कहानी कहना है बड़ा मसला

piyush mishra ads

वाशिंग पाउडर निरमा वाला ऐड तो देखा ही होगा। लोग हर वाशिंग पाउडर को निरमा ही कहने लग गए थे। दौर टीवी का था। आज इंटरनेट का है। ऑडियंस वही है। जो कल टीवी देखते थे, आज इंटरनेट पर हैं। बीते कुछ सालों से अपनी बात कहने का तरीका बदला है।

2/10एक नए तरह के विज्ञापन

short films ad

ब्रांड्स ने अपने प्रोडक्टस को बेचने के लिए एक नए तरह के एड फिल्‍म निकालने शुरू किए हैं। वो सीधे-सीधे आपके इमोशन्स पर अटैक करते हैं। जैसे बोर्नविटा वाला ऐड ही ले लीजिए। जिसमें एक मां अपने बच्चे को जीत की तैयारी करवा रही है। काफी जुनूनी सा एड है ये। कहने का मतलब ये है कि विज्ञापन एक शॉर्ट फिल्म की तरह होते हैं।

3/10यहां देखिए ‘गूगल सर्च’ का एड-

विज्ञापन गूगल सर्च का है। दो दोस्त। सरहदों ने बांट दिया उनको। लेकिन गूगल से मिल जाते हैं। मशहूर डायरेक्टर एमएस सथ्यू ने इसमें एक्टिंग की है।

4/10बचपन की कागज की किश्ती

ये विज्ञापन आपको बचपन में ले जाता है। गुलजार की नज्म बचपन के साथ बह रही है। हर किसी ने बचपन में ये सब किया होगा। जो इस एड में दिखाया गया है।

5/10पिता की नाराजगी

अज्ञेय एक कवि थे। उनका कहना था कि पिता होने के लिए पिता से दूर जाना पड़ता है। ये विज्ञापन एक पिता और बेटे के रिश्ते के बीच झूलता है। पीयूष मिश्रा, अमिता साध और तापसी पन्नू ने एक्टिंग की है इसमें। इसका टाइटल ‘द होमकमिंग’ है।

6/10एक हकलाते हुए कॉमेडियन की कहानी

कॉमेडियंस का नाम आते ही दिल हंसने लगता है। ये कहानी एक हकलाते हुए कॉमेडियन की है। जो अपना मजाक उड़ा रहा है। किश्तों में आ रहे जोक्स एक शॉर्ट फिल्म का रूप ले लेते हैं।

7/10एयरहोस्टेस की सच्ची स्टोरी

‘मसान’ फिल्म डायरेक्ट कर चुके नीरज घेवान ने ये वाला एड डायरेक्ट किया है। इसमें स्टोरी एक एयरहोस्टेस की है, जो इंडिया आती है। एक बुजुर्ग लेडी उसे अपने घर लेकर जाती है। उसका सत्कार करती है। ये एड एक रियल लाइफ स्टोरी पर बेस्ड है।

8/10अनजान सफर पर बनी एड फिल्म

ये एड फिल्म हंसाती भी है और सीखाती भी है। मशहूर एक्टर संजय मिश्रा और नवीन कस्तूरिया ने इसमें एक्टिंग की है।

9/10द हीरो

एक बच्चा अपने परिवार से दूर एक्टर बनने के लिए गया है। दिलों से भी दूर हो चुका है वो। कहानी काफी अच्छी है। एक्टर विक्की कौशल ने एक्टिंग की है इसमें।

10/10मां-बेटी का रिश्ता

एक बच्ची अपनी मां के साथ है। मां ट्रांसजेंडर है। ऐसे विज्ञापनों की हमारी सोसाइटी को जरूरत है। बीते दिनों सोशल मीडिया पर ये काफी छाया हुआ था।