Home वीडियो

लकीर के फकीर लोगों के मुंह पर तमाचा हैं ये शॉर्ट फिल्म्स

Published:
SHARE

1/8चल, कुछ हटकर करते हैं!

radika

लीक से हटकर चलना बड़े साहस की बात है। किसी भी पेशे में लीक से हटकर कुछ करना शुरुआत में तो दिक्कतों से घिरा रहता है। बातें होती हैं। लोग फब्तियां कसते हैं। लेकिन करने वाले करते ही चलते जाते हैं। स्टीरियोटाइप होना बहुत आसान हैं। उन भ्रम को तोड़कर एक नया रास्ता निकालना बड़ी। ये हैं कुछ ऐसी ही लकीरों को तोड़ती शॉर्ट फिल्म्स। देख लीजिए। ज्यादा डाटा खर्च नहीं होगा।

2/8That Day After Everyday

अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट की है ये शॉर्ट फिल्म। लड़कियों के साथ हो रही छेड़छाड़ पर बनी है। अंत में लड़कियां लड़कों को अच्छा सबक सीखाती हैं। इसमें राधिका आप्टे ने काम किया है।

3/8Positive

फरहान अख्तर ने बनाई है ये शॉर्ट फिल्म। एड्स को लेकर लोगों को अवेयर करती है ये शॉर्ट फिल्म। काफी अलहदा ढंग से कहानी कही गई है। बेहतरीन है। एक बार देखिए जरा।

4/8India Tommorow

मशहूर डायरेक्टर इम्तियाज अली ने डायरेक्ट की है। एक औरत की कहानी है। जो कॉल गर्ल है। उसका एक अलग एंगल दिखाया गया है। वो पढ़ाई में बहुत होशियार है। पेट पालने के लिए ये काम किस तरह से उसे चेंज कर रहा है ये दिखाया गया है इसमें। लास्ट में जो साड्डा हक गाना बजता है ना। जोश ही आ जाता है बंदे में।

5/8Going Dutch

गुल पनाग और कॉमेडियन संजय राजौरा ने एक्टिंग की है इसमें। एक लड़का किस माइंड सेट के साथ पहली दफा किसी लड़की के बारे में सोचता है ये दिखाया गया है इसमें। हालांकि सभी ऐसे नहीं हैं। लेकिन किस्सा दिलचस्प है। हंसी भी आता है और एक अफसोस सा भी होता है।

6/8आमद

पिता और बेटे का रिश्ता अजीब सा होता है। छुपा भी बहुत होता है और खुला भी बहुत होता है। इसमें वही रिलेशन दिखाया गया है।  पिता कथक डांसर हैं। बेटे को भी वो ही बनाना चाहते हैं। बेटा नहीं बनना चाहता। फिल्म का ऐंड देखने पर आंसू से निकल आएंगे आपके। इमोशनल है मामला थोड़ा।

7/8खुजली

एक उम्रदराज पति-पत्नी जो नया जमाने के साथ तालमेल बैठाने की कोशिश कर रहे हैं। जैकी श्रॉफ और नीना गुप्ता है इसमें। कई भ्रम टूट जाएंगें। एक बार खटका मार कर देखो।

8/8द कॉलिंग

प्रेग्नेंसी को लेकर कई तरह की धारणाएं बनी हुई हैं। रेस्ट करना चाहिए, काम बाद में हो जाएगा लेकिन इस फिल्म की राधिका आप्टे ऐसी नहीं हैं। वो काम मुसलसल जारी रखती हैं। देखिए हौसला सा बढ़ेगा।

SHARE