Filmipop

जब धर्मेंद्र से नफरत करने लगे थे बॉबी देओल, 36 साल पहले पिता की टोका-टाकी से आ गए थे आजिज

Edited by उमा मिश्रा | Hindi Filmipop | Updated: 15 Sep 2023, 2:30 pm
बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल को किसी पहचान की जरूरत नहीं। उन्होंने इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल कर लिया है, जिसके बारे में उन्होंने शायद सोचा भी नहीं था। 'आश्रम' जैसी वेब सीरीज से वो लोगों के दिलों पर राज करते हैं। वह अपने चार्म, गुड लुक्स और अपनी एक्टिंग से भी दर्शकों का दिल जीतते रहते हैं।इतना ही नहीं, फैन्स पापा धर्मेंद्र और भाई सनी देओल संग भी उनके बॉन्ड को खूब पसंद करते हैं। हालांकि, एक इंटरव्यू में बॉबी देओल ने खुलासा किया था कि जब वह 18 साल के थे तो उनका धर्मेंद्र के साथ अनबन हो गई थी।
बॉलीवुड को अच्छे से फॉलो करने वाले जानते होंगे कि बॉबी देओल और धर्मेंद्र के बीच कितना मजबूत रिश्ता है। वह काफी स्ट्रॉन्ग बॉन्ड शेयर करते हैं। लेकिन इस बात का अंदाजा नहीं होगा कि इन दोनों के रिश्ते में एक बार खटास आ गई थी। दोनों में भंयकर नफरत जैसा माहौल बन गया था बॉबी देओल ने एक बार इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने खुद को अपने पूरे परिवार अलग कर लिया था। उनके खिलाफ हो गए थे। कोई भी बात न मानने का फैसला कर लिया था। मगर ऐसा क्या हुआ था, आइए बताते हैं।
जब धर्मेंद्र से नफरत करने लगे थे बॉबी देओल, 36 साल पहले पिता की टोका-टाकी से आ गए थे आजिज

धर्मेंद्र से करने लगे थे नफरत

दरअसल, पिता होने के नाते धर्मेंद्र अपने बच्चों को सही और गलत बताते रहते थे। लेकिन ये सब बातें बॉबी देओल को अच्छी नहीं लगती थीं। वह उन्हें टोकते रहते थे। एक्टर ने इंटरव्यू में बताया था, 'मैं 18 साल की उम्र में पहली बार डिस्को गया था। उसके बाद मेरे अंदर एक विद्रोही की भावना पैदा हो गई थी। सालों तक मैं अपने माता-पिता की हर बात टालता रहा। मैं अपने पिता की बातों को नजरअंदाज कर देता था। जबकि वह मुझे केवल मेरी भलाई के लिए ही बातें समझाते थे, पर मैं अंधा हो गया था और मैंने ठान लिया था कि मैं उनकी बातें न सुनूंगा और न मानूंगा। ये वो वक्त था जब मेरा और पापा का रिश्ता सबसे बुरे दौर से गुजर रहा था।'

बॉबी देओल की आने वाली फिल्में

हालांकि बाद में सब ठीक हो गया। पूरा परिवार साथ में आ गया। हेमा मालिनी से शादी के बाद भी जहां थोड़ी अनबन थी, वो भी ठीक हो गई। सबने एक-दूसरे को समझा लिया। अब तो सभी पर्सनल और प्रोफेशनल, सभी एक-दूसरे को सपोर्ट करते हैं। बॉबी देओल अपनी अपकमिंग फिल्म 'एनिमल' में अपने अलग अवतार से अपने फैन्स को इम्प्रेस करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इसमें लीड रोल रणबीर कपूर निभाएंगे। संदीप रेड्डी वांगा की डायरेक्टेज इस फिल्म में रश्मिका मंदाना भी हैं। प्रकाश झा की सफल वेब सीरीज 'आश्रम' के तीसरे सीजन में भी फैन्स ने खासा पसंद किया।