Filmipop

हेमा मालिनी से शादी करने से पहले एक एक्ट्रेस से इश्क लड़ा रहे थे धर्मेंद्र, जानिए क्यों अधूरा रह गया प्यार

Edited by उमा मिश्रा | Hindi Filmipop | Updated: 18 Sep 2023, 5:15 pm
बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। उनकी आवाज, उनका अंदाज, हर किसी को पसंद आया। उन्होंने अपनी लाइफ में बहुत कुछ हासिल किया। प्रोफेशनल के साथ-साथ पर्सनल लाइफ के कारण भी वह अक्सर सुर्खियां बटोरते रहे। इन्होंने एक शादी के बावजूद दूसरी शादी की लेकिन अफेयर कई किए। मतलब ये लड़कियों के दिलों पर राज किया करते थे। हर कोई इन्हें आज भी उतना पसंद करता है, जितना उस जमाने में किया करता था।
'काजल', 'फूल और पत्थर', 'मझली दीदी' और 'बहारों की मंजिल' जैसी तमाम मूवीज में काम कर चुके धर्मेंद्र ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा था, तो उन दिनों मीना कुमारी कतई फेमस थीं। उनकी एक झलक देखने के लिए लोग बेताब रहते थे। उस जमाने में ये सोशल मीडिया जैसी चीजें तो होती नहीं हैं। उस वक्त कोई भी बात बाहर नहीं आ पाती थी। खैर। उस वक्त एक्ट्रेस की लाइफ में काफी कुछ चल रहा था। इन दोनों की मुलाकात फिल्म 'पूर्णिमा' के सेट पर हुई थी। इस दौरान एक्टर का इमोशनल सपोर्ट पाकर एक्ट्रेस सुकून महसूस कर रही थीं।
हेमा मालिनी से शादी करने से पहले एक एक्ट्रेस से इश्क लड़ा रहे थे धर्मेंद्र, जानिए क्यों अधूरा रह गया प्यार

मीना कुमारी का धर्मेद्र बने सहारा

बताया जाता है कि जब मीना कुमारी डिप्रेशन का शिकार भी हुई थीं, तब धर्मेंद्र ही उनका सहारा बने थे। इसी दौरान इनकी नजदीकियां बढ़ गई थीं। लेकिन कभी-भी इन्होंने पब्लिकली इस बात को एक्सेप्ट नहीं किया। लेकिन इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि जब एक्ट्रेस की मुलाकात धर्मेंद्र से हुई थी, तो वह 4 बच्चों के पिता और प्रकाश कौर के पति थे। शायद इसलिए एक्ट्रेस ने अपने पांव पीछे खींच लिए।

हेमा मालिनी से शादी करने से पहले एक एक्ट्रेस से इश्क लड़ा रहे थे धर्मेंद्र, जानिए क्यों अधूरा रह गया प्यार

धर्मेंद्र ने की हेमा से शादी

इसके बाद धर्मेंद्र की लाइफ में हुई हेमा मालिनी की एंट्री। इनके आने से धर्मेंद्र एक बार फिर उसी जोन में चले गए। किसी सोशल प्रेशर में नहीं आए और शादीशुदा होने के बावजूद 1980 में शादी कर ली। इससे इन्हें दो बेटियां हुईं, जिनके साथ इनकी पहली पत्नी के बच्चों का रिश्ता बहुत अच्छा और सम्मानजनक है। 87 साल के एक्टर अभी भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। फिल्मों और वेब सीरीज में काम कर रहे हैं। जल्द ही वो नए प्रोजेक्ट्स में नजर आएंगे।