Filmipop

वो फिल्म, जिसमें 'भिखारिन' बनीं नीना गुप्ता, सेट पर हुआ था कुछ ऐसा, एक्ट्रेस नहीं चाहती थीं रिलीज हो मूवी

Edited by संगीता तोमर | Hindi Filmipop | Updated: 15 Mar 2023, 3:01 pm
वो फिल्म, जिसमें 'भिखारिन' बनी थीं नीना गुप्ता, सेट पर हुआ था कुछ ऐसा, एक्ट्रेस नहीं चाहती थीं रिलीज हो मूवी (फोटो: Instagram)
वो फिल्म, जिसमें 'भिखारिन' बनी थीं नीना गुप्ता, सेट पर हुआ था कुछ ऐसा, एक्ट्रेस नहीं चाहती थीं रिलीज हो मूवी (फोटो: Instagram)
नीना गुप्ता 63 साल की उम्र में न सिर्फ अपनी फिटनेस से हैरान कर रही हैं, बल्कि अपनी अदाकारी से भी सबको दीवाना बना चुकी हैं। अस्सी के दशक में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वालीं नीना गुप्ता आज एक तरह से अपने करियर की सेकेंड इनिंग जी रही हैं। सेकेंड इनिंग इसलिए क्योंकि कुछ साल पहले नीना गुप्ता की जिंदगी में ऐसा भी मोड़ आया जब एक्ट्रेस के पास काम नहीं था। कुछ खास ऑफर नहीं मिल रहे थे। तब नीना गुप्ता को सोशल मीडिया पर काम मांगना पड़ा। इसके बाद तो नीना गुप्ता के पास वेब सीरीज से लेकर फिल्मों के ऑफर की बाढ़ आ गई। इस समय नीना गुप्ता के पास कई फिल्में हैं। हालांकि नीना गुप्ता आज जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने खूब पापड़ भी बेले हैं।
Neena Gupta ने डायरेक्टर कीं डांट तक खाई और रिजेक्शन भी झेला। एक बार तो फिल्म 'ईना मीना डीका' के सेट पर डेविड धवन उन पर बुरी तरह चिल्ला पड़े थे। नीना गुप्ता रोने लगी थीं। तब जूही चावला ने नीना गुप्ता को चुप करवाया था। आखिर डेविड धवन ने ऐसा क्या कह दिया था कि नीना गुप्ता ज़ार-ज़ार रोईं? आइए बताते हैं।

1989 की वो फिल्म, भिखारिन बनी थीं नीना गुप्ता

'ईना मीना डीका' 1989 में रिलीज हुई थी। डेविड धवन की इस फिल्म में विनोद खन्ना, ऋषि कपूर, जूही चावला और अनुपम खेर जैसे कलाकार थे। वहीं नीना गुप्ता इसमें एक भिखारिन के रोल में नजर आई थीं। इस फिल्म की सेट पर कुछ ऐसा हुआ था कि डेविड धवन अचानक ही नीना गुप्ता पर भड़क गए थे और बुरी तरह फटकार दिया था।

नीना गुप्ता को डांटा रो पड़ीं एक्ट्रेस
नीना गुप्ता ने इसका खुलासा 'फिल्म कंपैनियन' को दिए एक इंटरव्यू में किया था। नीना गुप्ता ने कहा था कि वह 'ईना मीना डीका' में एक भिखारिन के रोल में थीं। उन्होंने डेविड धवन से रिक्वेस्ट की कि उनके किरदार के पास बोलने के लिए कोई डायलॉग नहीं है। वह उन्हें कुछ लाइनें दें। यह सुनकर डेविड धवन भड़क गए। नीना गुप्ता ने बताया था, 'मैं रोने लगी क्योंकि जब उन्होंने डांटा तो वहां पर सारे एक्टर्स मौजूद थे। मुझे बहुत बुरा लगा। जूही चावला वहां थीं और वह मुझे अंदर ले गईं। उन्होंने मुझे समझाते हुए कहा कि रोओ मत। मैं भी करियर की शुरुआत में कई बार रोई हूं।'

वो फिल्म, जिसमें 'भिखारिन' बनीं नीना गुप्ता, सेट पर हुआ था कुछ ऐसा, एक्ट्रेस नहीं चाहती थीं रिलीज हो मूवी


माफ कर दिया पर भूली नहीं वो घटना
नीना गुप्ता के मुताबिक, जूही चावला ने उन्हें समझाया कि डेविड धवन बहुत मुश्किल में हैं। बहुत स्ट्रेस है। नीना गुप्ता ने कहा कि वह और डेविड धवन अब अच्छे दोस्त हैं और जो कुछ भी तब हुआ था, उसके लिए उन्होंने डायरेक्टर को माफ कर दिया। पर नीना गुप्ता उस घटना को आज तक नहीं भूली हैं। नीना गुप्ता ने बताया कि वह हमेशा यही प्रार्थना करती रहतीं कि भगवान यह फिल्म रिलीज न हो।