Filmipop

Zoya Afroz Hum Saath Saath Hain: सलमान की वो क्यूट 'भांजी' जोया अफरोज, अब चांद की चांदनी जैसी दिखती हैं हसीन

Edited by अर्चना सिंह | Hindi Filmipop | Updated: 6 Dec 2022, 11:54 pm

फिल्म 'हम साथ साथ हैं' में सलमान खान की छोटी सी भांजी संगीता के रोल में नजर आ चुकीं जोया अब इतनी खूबसूरत दिखने लगी हैं कि उनके सामने अच्छी-अच्छी हसीनाएं फेल नजर आती हैं। आइए जानते हैं जोया अब हैं कहां और क्या करती हैं। जोया अब चांद जैसी सुंदर दिखने लगी हैं।

 
'हम साथ साथ हैं' फेम जोया अफरोज
'हम साथ साथ हैं' फेम जोया अफरोज
फैमिली ड्रामा और परिवार के प्यार के इर्द-गिर्द कहानियां बुनने में माहिर सूरज बड़जात्या सलमान खान के साथ फिल्‍म लेकर आए 'हम साथ साथ हैं'। इस फिल्म में सलमान खान, तब्बू, मोहनीष बहल, सोनाली बेंद्रे, करिश्मा कपूर, नीलम कोठारी जैसे तमाम बड़े सितारों के बीच एक छोटी सी बच्ची ने भी ऑडियंस का दिल खूब जीता था। अब वही बच्ची बड़ी होकर बेहद ग्लैमरस और खूबसूरत दिखने लगी हैं, जिनके सामने बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हसीनाएं भी फींकी पड़ती हैं।

सलमान की भांजी के रोल में आई थीं नजर

'हम साथ साथ हैं' एक ऐसे परिवार की कहानी थी, जहां सब मिलजुलकर रहते थे। खुश‍ियों के ऐसे संसार में छोटे-छोटे, प्‍यारे-प्‍यारे बच्‍चे भी थे। फिल्‍म में नीलम सलमान की बहन बनी थीं और इन मामाजी के दो प्‍यारे भांजा-भांजी थे। जो छोटी बच्‍ची संगीता थी, वो जोया अफरोज हैं। हालांकि, जोया 3 साल की उम्र से ही कैमरे के सामने आने लगी थीं और पहली बार वह रसना के ऐड में दिखीं। इसके बाद साल 1998 में टेलिविजन शो 'कोरा कागज'और फिर 'सोन परी' में भी दिखीं।

यूपी की रहने वाली हैं जोया

जोया उत्तर प्रदेश के लखनऊ की रहने वाली हैं। 10 जनवरी 1994 को वहीं उनका जन्‍म भी हुआ है। लखनऊ से स्‍कूलिंग के बाद जोया ने कॉलेज की पढ़ाई मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से की है।


खूब कर चुकी हैं ऐड फिल्मों में काम

'हम साथ साथ हैं' के बाद जोया को करियर ब्रेक मिला 'रसना महारिसर्च कॉन्‍टेस्‍ट' के जरिए। तब उनकी उम्र 13 साल थी। उन्‍होंने बाद में इस ब्रांड के लिए एक टीवी ऐड भी किया। छोटी उम्र में जोया को मिली पहचान का फायदा ये हुआ कि उन्हें खूब सारे ऐड मिलने शुरू हुए। उन्होंने कई महशूर कंपनियों के साथ ही जेट एयरवेज के लिए भी ऐड फिल्‍म की है।


अभ‍िषेक बच्‍चन की फिल्‍म 'कुछ ना कहो' में दिखीं



साल 2001 में जोया ने एक फिल्म की जिसका नाम था 'संत ज्ञानेश्‍वर' और इसमें उन्‍होंने मुक्‍ता का किरदार निभाया। इसके बाद 2003 में वह अभ‍िषेक बच्‍चन की फिल्‍म 'कुछ ना कहो' में भी आर्या के रोल में नजर आईं। जोया Tamizhan Endru Sol नाम की फिल्‍म से तमिल इंडस्‍ट्री में डेब्‍यू कर रही हैं। जोया अफरोज आमिर खान की फिल्म 'मन' में भी नजर आईं। जोया हिन्दी के अलावा पंजाबी और तमिल फिल्मों में भी नजर आई हैं।


वेब सीरीज 'मुखबिर' में आई हैं नजर

फिल्मों और टीवी की दुनिया से एक कदम आगे बढ़कर अब वेब सीरीज में भी नजर आने लगी हैं। हाल ही में 'मुखबिर: द स्टोरी ऑफ स्पाई' में भी दिखीं। इन सबके अलावा वह कई सारे म्यूजिक वीडियोज़ का भी हिस्सा रही हैं।