Filmipop

Sridevi-Kamal Haasan: जब श्रीदेवी की मां कमल हासन से करवाना चाहती थीं बेटी की शादी, एक्टर ने कर दिया था इनकार!

Edited by सोनम कनौजिया | Hindi Filmipop | Updated: 23 May 2023, 1:57 pm
कमल हासन से बेटी की शादी करवाना चाहती थीं श्रीदेवी की मां!
कमल हासन से बेटी की शादी करवाना चाहती थीं श्रीदेवी की मां!
इंडियन एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और प्लेबैक सिंगर कमल हासन फिल्म इंडस्ट्री का एक बहुत बड़ा नाम हैं। वो दशकों से साउथ इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं और उनका योगदान सराहनीय है। वो अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों का हिस्सा रहे हैं। कमल का निजी जीवन एक खुली किताब रहा है और ग्लैमर की दुनिया में उनकी लव लाइफ सबसे विवादास्पद रही है।
कमल ने अपने समय की कई एक्ट्रेसेस के साथ काम किया है, लेकिन हर कोई दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी के साथ पर्दे पर उनकी शानदार केमिस्ट्री का कायल रहा है। सबसे रोमांटिक ऑन-स्क्रीन जोड़ियों में से एक के रूप में माना जाता है। इस जोड़ी ने कई तमिल फिल्मों में एक्टिंग की। जैसे 'गुरु', 'वरुमायिन निरम शिवप्पु', 'वाजवे मायम' और 'मूंद्रम पिराई'। इसके अलावा उनके फैंस भी चाहते थे कि वो रियल लाइफ में हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो जाएं।

श्रीदेवी की मां की चाहत


Sridevi-Kamal Haasan: जब श्रीदेवी की मां कमल हासन से करवाना चाहती थीं बेटी की शादी, एक्टर ने कर दिया था इनकार!

श्रीदेवी और कमल ने कई फिल्मों में साथ काम किया था


लेकिन क्या आप जानते हैं कि श्रीदेवी की मां भी चाहती थीं कि कमल हासन उनकी बेटी के साथ शादी के बंधन में बंध जाएं। हां! आपने सही पढ़ा। श्रीदेवी के निधन के बाद कमल हासन ने इसके पीछे की सच्चाई का खुलासा किया। कमल हासन ने बताया था कि वो और श्रीदेवी गहरे दोस्त थे और और श्रीदेवी की मां अक्सर उनसे अपनी बेटी से शादी करने का अनुरोध करती थीं। हालांकि, एक्टर ने खुलासा किया कि वो हमेशा इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर देते थे, क्योंकि वो श्रीदेवी को अपने परिवार का सदस्य मानते थे और वह उनसे शादी नहीं कर सकते थे।

कमल हासन ने इसलिए किया इनकार

उन्होंने कहा, 'उनकी मां और मैं अक्सर श्रीदेवी के शादी के विकल्पों पर चर्चा करते थे और वो मुझसे मजाक करती थीं कि शायद मुझे उनकी बेटी से शादी करनी चाहिए। मैं हंसता था और जवाब देता था कि अगर ऐसा होता है, तो श्री और मैं दोनों एक-दूसरे को इतना पागल कर देंगे कि मुझे अगले ही दिन उसे उसके घर वापस भेजना होगा!'

साल 1976 में हुई थी पहली मुलाकात


Sridevi-Kamal Haasan: जब श्रीदेवी की मां कमल हासन से करवाना चाहती थीं बेटी की शादी, एक्टर ने कर दिया था इनकार!

कमल और श्रीदेवी


कमल हासन, श्रीदेवी से पहली बार 1976 में तमिल फिल्म 'मूंदरू मुदिचु' के सेट पर मिले थे, जब श्रीदेवी मुश्किल से 13 साल की थीं। चूंकि एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखे ही थे, कमल हासन फिल्म के असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में उनके साथ प्रैक्टिस किया करते थे। जल्द ही दोनों अच्छे दोस्त बन गए। फिर, कमल और श्रीदेवी ने अपनी फिल्मों में कई लव सीन किए, जिससे उनके फैंस को ये यकीन हो गया कि वे सिर्फ को-एक्टर्स नहीं हैं, इससे कहीं ज्यादा हैं।

कमल की बहुत रिस्पेक्ट करती थीं श्रीदेवी

हालांकि, कमल हासन ने अक्सर श्रीदेवी के साथ अपनी डेटिंग की अफवाहों पर विराम लगाने की कोशिश की। दरअसल, श्रीदेवी कमल की बहुत इज्जत करती थीं और आखिरी सांस तक उन्हें 'सर' कहकर बुलाती थीं।