Filmipop

Sunny Deol: पूजा देओल से सीक्रेट वेडिंग, डिंपल कपाड़िया से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, ऐसी रही सनी देओल की लव लाइफ

Edited by सोनम कनौजिया | Hindi Filmipop | Updated: 22 May 2023, 11:09 pm
सनी देओल के अफेयर्स!
सनी देओल के अफेयर्स!
हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र और उनकी पहली वाइफ प्रकाश कौर के बेटे अजय सिंह देओल उर्फ सनी देओल। बॉलीवुड में उनका करियर चार दशक से भी ज्यादा है और उन्होंने भी अपने पिता की तरह ही सफलता का मुकाम हासिल किया। उन्होंने पिता द्वारा प्रोड्यूस की गई फिल्म 'बेताब' (1983) से जबरदस्त शुरुआत की। आज भी उनके दमदार डायलॉग्स 'तारीख पे तारीख...', 'हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा...' लोगों की जुबां पर कायम हैं। 38 साल के अपने बॉलीवुड सफर में सनी ने काफी 'इम्तिहान' दिए हैं और अंत में उन्होंने हमेशा 'जीत' हासिल की है।
इस 'यमला पगला दीवाना' ने अपनी 'दिल्लगी' से हर किसी को दीवाना बना दिया है और उनकी हर रिलीज फिल्म के साथ बस इतना ही कह सकते हैं कि 'और प्यार हो गया।' उनका विनम्र स्वभाव लोगों का दिल छू लेता है। प्रभावशाली पर्सनैलिटी से हर कोई इंप्रेस हो जाता है। वो ज्यादातर प्रोफेशनल लाइफ के कारण सुर्खियों में रहे हैं। सनी को एक एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और पॉलिटिशियन के रूप में जानते हैं, लेकिन उनके निजी जीवन के बारे में बहुत कम जानते हैं। अपने करियर के करीब चार दशकों में और इतने बड़े परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद सनी ने अपने निजी जीवन को लाइमलाइट से दूर रखने में कामयाबी हासिल की थी। आइए एक नजर डालते हैं सनी की निजी जिंदगी पर, जिसमें उनकी शादी और अफेयर्स भी शामिल हैं।

सनी देओल और पूजा की शादी

Sunny Deol: पूजा देओल से सीक्रेट वेडिंग, डिंपल कपाड़िया से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, ऐसी रही सनी देओल की लव लाइफ

फैमिली संग सनी देओल


पॉप्युलैरिटी और स्टारडम के बीच कई सिलेब्स अपनी प्राइवेट लाइफ की प्राइवेसी बनाए रखते हुए खुद को लाइमलाइट से दूर रखना पसंद करते हैं। सनी देओल की वाइफ पूजा देओल, जिन्हें लिंडा देओल के नाम से भी जाना जाता है। वो लंदन से हैं और अभी भी फैंस के लिए एक रहस्य हैं। बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने के एक साल बाद 1984 में सनी और पूजा ने टिपिकल पंजाबी शादी की थी। कथित तौर पर शादी के लिए पूजा ने लाल कलर की साड़ी सिलेक्ट की थी और सनी ने क्रीम कलर की शेरवानी पहनी थी।

राइटर हैं पूजा देओल!

पूजा देओल के बारे में कहा जाता है कि वो पेशे से एक राइटर हैं, जिन्होंने 'यमला पगला दीवाना' के स्क्रीनप्ले में बिना क्रेडिट लिए योगदान दिया है। इस फिल्म में उनके ससुर धर्मेंद्र, पति सनी और देवर बॉबी देओल लीड रोल में हैं। को-स्टार्स संग अफेयर्स के बावजूद सनी की मैरिड लाइफ सफल रही। कपल के दो बेटे हैं, करण और राजवीर। करण ने 'यमला पगला दीवाना 2' में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया है और फिर 'पल पल दिल के पास' से बॉलीवुड में डेब्यू भी किया। राजवीर भी एक्टर बनना चाहते हैं और अपने सपने को पूरा करने के लिए तैयारी कर रहे हैं।

जब सनी का अमृता सिंह से जुड़ा था नाम

Sunny Deol: पूजा देओल से सीक्रेट वेडिंग, डिंपल कपाड़िया से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, ऐसी रही सनी देओल की लव लाइफ

सनी देओल और अमृता सिंह के अफेयर के चर्चे खूब उड़े थे


फिल्म के रिलीज होने के दशकों बाद भी 'जब हम जवान होंगे, जाने कहां होंगे' और 'बादल यूं गरजता है, डर कुछ ऐसा लगता है' में सनी देओल और अमृता सिंह के अलावा किसी और की कल्पना करना मुश्किल है। सनी और अमृता की पहली फिल्म 'बेताब' जबरदस्त हिट रही थी। कहा जाता है कि दोनों का ऑनस्क्रीन रोमांस, ऑफस्क्रीन भी चल रहा था। ये भी खबर है कि इंडस्ट्री में आने से पहले ही सनी एक शादीशुदा आदमी थे और परिवार की सलाह पर उन्होंने पूजा संग अपनी शादी को दुनिया से छिपाकर रखा था। जब यह खबर फैली, तो अमृता ने खुद को सनी से दूर कर लिया और वे कभी साथ नहीं दिखे। साथ ही अमृता की मां रुखसाना सुल्ताना ने बेटी के एक शादीशुदा आदमी के साथ रिश्ते पर आपत्ति जताई थी। सनी देओल की मां प्रकाश कौर इन्हीं कारणों से इस रिश्ते के खिलाफ थीं। अमृता को भी एहसास हुआ कि वह गलत कहानी में हैं और उन्होंने सनी से नाता तोड़ लिया।

सनी देओल और डिंपल कपाड़िया

सनी देओल और अमृता सिंह का अफेयर के खत्म होने के बाद एक्टर का नया रिश्ता उनकी 'मंजिल मंजिल' की को-स्टार डिंपल कपाड़िया के साथ था। कुछ ही समय में दोनों की प्रेम कहानी के चर्चे शहर में होने लगे। उस समय डिंपल और राजेश खन्ना की शादी और सेपरेशन ने इस खबर को और भी कॉन्ट्रोवर्शियल बना दिया था। अमृता की तरह ही डिंपल के साथ भी सनी का रिश्ता छोटा, लेकन चर्चा में रहा। सनी और डिंपल ने पांच फिल्मों में काम किया। रिपोर्ट्स थीं कि दोनों को अक्सर फिल्म के सेट पर ब्रेक के दौरान साथ देखा जाता था। दोनों की सीक्रेट वेडिंग तक की बात फैल गई। कहा जाता है कि सनी ने डिंपल की लाइफ में खास जगह बना ली थी। डिंपल की बेटियां ट्विंकल और रिंकी उन्हें 'छोटे पापा' कहने लगी थीं। उनकी बहन सिंपल कपाड़िया कॉस्ट्यूम डिजाइनर बन गईं। कपाड़िया बहनें हर निर्माता के लिए सनी के साथ एक पैकेज के रूप में आईं, जो उन्हें साइन करना चाहते थे।

सनी की 'दूसरी पत्नी'

कहा जाता है कि अपने पिता धर्मेंद्र के नक्शेकदम पर चलते हुए, जिन्होंने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना हेमा मालिनी से शादी की थी, सनी ने भी डिंपल को 'दूसरी पत्नी' का दर्जा दिया था। उनके अफेयर और सीक्रेट वेडिंग के बारे में अफवाह के बावजूद, सनी और डिंपल ने अपने कथित रिश्ते के बारे में चुप्पी बनाए रखी और 1987 तक यह फीका पड़ गया। कुछ रिपोर्ट्स बताती हैं कि सनी और डिंपल ने 11 साल तक डेट किया था और कुछ का कहना है कि दोनों अभी भी बहुत प्यार करते हैं और साथ हैं। ये अफवाहें तब सही साबित होती दिखीं, जब इन्हें मोनाको में वेकेशन इंजॉय करते हुए देखा गया। दोनों हाथों में हाथ डाले नजर आए। इनकी फोटोज ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था।

सनी देओल और रवीना टंडन

डिंपल कपाड़िया के साथ सनी देओल के रिश्ते की अफवाहें फीकी पड़ने के एक दशक से अधिक समय बाद, 'जिद्दी' की को-एक्ट्रेस रवीना टंडन के साथ उनके रोमांस की अटकलें सुर्खियों में आ गईं। रवीना उस वक्त अक्षय कुमार से ब्रेकअप की वजह से इमोशनल ब्रेकडाउन से गुजर रही थीं और उन्हें सनी देओल में सुकून मिला। कथित तौर पर, रवीना और सनी अपनी फिल्म के निर्माण के दौरान करीब आए और धीरे-धीरे उनकी दोस्ती एक रोमांटिक रिश्ते में बदल गई। लेकिन फिल्म की रिलीज के तुरंत बाद ही सनी और रवीना का अफेयर टूट गया।