Filmipop

Tips To Buy Ideal Bridal Footwear: जल्द बनने वाली हैं दुल्हन तो ऐसे चुनें अपने लिए परफेक्ट ब्राइडल फुटवियर

Authored by Usman Khan | Hindi Filmipop | Updated: 6 Dec 2022, 3:20 pm

परफेक्ट ब्राइडल लुक के लिए लहंगे के साथ फुटवियर का भी खास ध्यान रखना चाहिए। बिना सोचे समझे फुटवेयर चुनने से ब्राइडल लुक खराब हो सकता है, साथ ही आप काफी अनकंफर्टेबल भी महसूस करेंगी।

 
Tips To Buy Ideal Bridal Footwear: जल्द बनने वाली हैं दुल्हन तो ऐसे चुनें अपने लिए परफेक्ट ब्राइडल फुटवियर
Tips To Buy Ideal Bridal Footwear: जल्द बनने वाली हैं दुल्हन तो ऐसे चुनें अपने लिए परफेक्ट ब्राइडल फुटवियर
अपनी शादी का दिन हर लड़की के लिए बहुत ही खास होता है। अपने वी डे पर वह सबसे ज्यादा सुंदर लगना चाहती हैं इसलिए अपने कपड़े, मेकअप, गहने आदि को लेकर वह किसी भी तरह का समझौता करना पसंद नहीं करती है। इन सब चीजों के अलावा अक्सर कुछ लड़कियां अपने फुटवेयर को नजरअंदाज कर देती हैं जो उनके ब्राइडल लुक खराब कर सकता है। अगर आप भी जल्द ही दुल्हन बनने वाली है और आपको कंप्लीट ब्राइडल लुक चाहिए तो आपको सही फुटवियर का चुनाव करना चाहिए।
कुछ लड़कियों इस वजह से भी फुटवियर पर ध्यान नहीं देती क्योंकि वह लहंगे से कवर हो जाता है। हालांकि ऐसा करना बिल्कुल गलत होता है। अगर आप सही फुटवियर नहीं चुनती हैं तो अपनी वेडिंग के दौरान आप काफी अनकंफर्टेबल रहेंगी। ऐसे में यह जरूरी है कि आप अपने कपड़ों और कंफर्ट के अनुसार ही फुटवेयर चुनें। चलिए जानते हैं कि ब्राइडल फुटवेयर खरीदने से पहले किन बातों पर ध्यान देना चाहिए।
लहंगे के अनुसार फुटवियर
सबसे पहले आप यह डिसाइड कर लें की आपको क्या खरीदना है और कहां से खरीदना है। यदि आपने अपनी शादी का लहंगा खरीद लिया है तो आप अच्छी तरह से रिसर्च कर लें। इससे आप कंफ्यूज नहीं होंगी और आपको अपनी लहंगे से मिलता-जुलता फुटवेयर आसानी से मिल जाएगा। हालांकि ऐसा फुटवेयर मिलते ही सबसे पहले आपको उसकी फिटिंग पर ध्यान देना चाहिए। इसके लिए जरूरी है कि आप उसे तुरंत पहनकर देखें।

कंफर्टेबल फुटवियर ही चुनें
फैशन में आप गलत फुटवेयर खरीदने से बचें। आप हमेशा ऐसा फुटवेयर चुनें जो आपके लिए एकदम कंफर्टेबल हो और जिसे आप आसानी से कैरी कर सकें। फुटवियर से आपके पैरों में कई तरह की तकलीफ हो सकती है जो आपके वेडिंग डे को खराब कर सकती है।

लहंगे की लंबाई
अपनी हील्स की ऊंचाई के अनुसार अपने आउटफिट की लंबाई तय करना बेहद जरूरी होता है। आप चाहें तो लहंगे से पहले अपना फुटवियर खरीद सकती हैं। यदि आपका फुटवियर एंबेलिश्ड है तो आप ऐसा लहंगा पहने जिसके निचले भाग में कम कढ़ाई हो।

वेडिंग वेन्यू का रखें ध्यान
ब्राइडल फुटवेयर खरीदते समय वेडिंग प्लेस का ध्यान रखना भी जरूरी होता है। अगर आपकी शादी फार्म हाउस में हो रही है और तो पेंसिल हील्स पहनकर चलना मुश्किल होगा। इस तरह की जगह के लिए आप ब्रॉड बेस वाली हील्स ही चुनें। वहीं बीच थीम डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए फ्लैट फुटवियर पहनने चाहिए।

थीम या स्टेटमेंट फुटवेयर
आजकल थीम मैरिज का जमाना है और अगर आप भी थीम मैरिज कर रही हैं तो ब्राइडल आउटफिट के अनुसार आप कई बोल्ड रंगों को चुन सकती हैं जैसे लाल, गोल्डन, मैजेंटा आदि। ऐसे फुटवेयर से आप स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट कर सकती हैं।