Filmipop

Fashion tips for plus size ladies: प्लस साइज लेडीज 6 टिप्स करें फॉलो, दिखेंगी ब्यूटीफुल और स्टाइलिश

Authored by Usman Khan | Hindi Filmipop | Updated: 24 Nov 2022, 8:13 am

Plus size लड़कियों के लिए कपड़ों का सिलेक्‍शन करना बहुत दुविधा भरा होता है। उन्‍हें दूसरों के सामने शर्मिंदा ना होना पड़े, इसलिए स्‍टाइलिश कपड़ों से दूरी बनाने लगती हैं। यहां कुछ टिप्‍स दिए गए हैं, जिन्‍हें फॉलो करके आप प्‍लस साइज कपड़ों में भी बेहद खूबसूरत और फैशनेबल दिखेंगी।

 
Fashion tips for plus size ladies: प्लस साइज लेडीज 6 टिप्स करें फॉलो, दिखेंगी ब्यूटीफुल और स्टाइलिश
Fashion tips for plus size ladies: प्लस साइज लेडीज 6 टिप्स करें फॉलो, दिखेंगी ब्यूटीफुल और स्टाइलिश
उम्र बढ़ने के साथ चार्म को बनाए रखना हर महिला के लिए काफी चैलेंजिंग होता है। ऐसे में अगर वजन में भी इजाफा हो रहा है, तो दुविधा और बढ़ जाती है। सबसे ज्‍यादा परेशानी आती है कपड़ों को लेकर। plus size girls को कपड़ों का चयन करने में बहुत परेशानी होती है। मोटापे के कारण उन्‍हें समझ नहीं आता कि आखिर क्‍या पहनें, क्‍या नहीं।
कुछ फिट पहना, तो पेट दिखेगा और लूज पहना, तो और ज्‍यादा मोटी दिखेंगी। ऐसे में ये लड़कियां स्टाइलिश दिखने के बारे में तो सोचती भी नहीं है। लेकिन ऐसा नहीं है। खूबसूरत और स्टाइलिश दिखना हर लड़की का हक है। अगर आप भी plus size की कैटेगरी में आती है, तो ये आपका भ्रम है, कि आप फैशनेबल और स्‍टाइलिश नहीं दिख सकतीं।
आप भी फैशन के अनुरूप कपड़े पहन सकती हैं। बस इन्‍हें कुछ स्‍टाइल के साथ कैरी करने की जरूरत है। हम plus size महिलाओं के लिए कुछ ऐसे स्‍टाइल टिप्‍स बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर उन्हें स्‍टाइलिश और खूबसूरत लुक मिल सकता है।

अच्‍छे अंडरगारमेंट में इन्वेस्ट करें
यह एक यूनिवर्सल स्‍टाइल टिप है। एक अच्‍छा अंडरवियर और शेपवियर हर plus size लड़की के लिए जरूरी है। इसलिए इन चीजों पर इंवेस्‍ट करने से डरना नहीं चाहिए। बता दें कि, क्‍वालिटी जितनी अच्‍छी होगी, फिटिंग उतनी अच्‍छी आएगी और आप उतना ही ज्‍यादा सेल्‍फ कॉन्फिडेंस महसूस करेंगे।

रैप ड्रेस पहनें
रैप ड्रेस एक ऐसी स्‍टाइल है, जो हर किसी को सूट होती है। हर शेप की लड़कियों पर रैप ड्रेस अच्‍छी भी लगती है। प्‍लस साइज वाली लड़कियों को यह ड्रेस पहनकर बोल्‍ड लुक मिल सकता है।

फैब्रिक की नॉलेज लें
स्‍टाइलिश दिखने से पहले, अपने कपड़ों के फैब्रिक की नॉलेज होना जरूरी है। plus size वाली लड़कियों को सस्‍ते और पॉलिएस्टर फैब्रिक के कपड़े पहनने से बचना चाहिए। सस्‍ते कपड़े जहां फीके पड़ जाते हैं, वहीं पॉलिएस्टर फैब्रिक शरीर से चिपकता है, जो उन्‍हें और भी ज्‍यादा मोटा दिखाता है।

बोल्‍ड प्रिंट पहनें
प्रिंट बोल्‍ड स्‍टाइल स्‍टेटमेंट बनाने का अच्‍छा तरीका है। लैपर्ड और पोल्का डॉट प्रिंट कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होते। अगर आप plus size कैटेगरी में आती हैं, तो आपको बडे पैटर्न और प्रिंट के कपड़े पहनने चाहिए। यह काफी स्‍टाइलिश और अट्रैक्टिव लुक देता है।

डीप नेकलाइन को प्राथमिकता दें
छोटी गर्दन और डबल चिन वाली plus size लड़कियों को कई चीजों को लेकर समझौता करना पड़ता है। लेकिन आप टेंशन न लें। डीप नेकलाइन को प्रायोरिटी देने से आप काफी स्‍टाइलिश और बोल्‍ड दिखेंगी। इससे गर्दन ऊंची और लंबी दिखती है।

अच्‍छी फिटिंग की जींस पहनें
कुछ plus size girls फिगर दिखने से बचने के लिए फिटिंग जींस से दूरी बना लेती हैं। लेकिन यह यह उनका भ्रम है। दरअसल, ज्‍यादा वजन वाले लोगों को हमेशा अच्‍छी फिटिंग और ब्रांड वाली जींस पर इन्वेस्ट करना चाहिए। इस तरह की टाइट फिटिंग जींस हिप्‍स को रिवील होने से बचाती हैं।