Filmipop

Elon Musk Weight Loss: ट्विटर मालिक एलन मस्क ने बताया वेट लॉस का बड़ा सीक्रेट, ऐसे घटाया 13 kg वजन

Authored by Usman Khan | Hindi Filmipop | Updated: 6 Dec 2022, 2:08 pm

दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति और ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क एक बार फिर से चर्चा में बने हुए हैं। इस बार वे ट्विटर में किसी बदलाव के कारण नहीं, बल्कि अपना वजन कम करने का सीक्रेट बताकर सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट कर वजन कम करने का तीन सीक्रेट बताया।

 
Elon Musk Weight Loss: ट्विटर मालिक एलन मस्क ने बताया वेट लॉस का बड़ा सीक्रेट, ऐसे घटाया 13 kg वजन
Elon Musk Weight Loss: ट्विटर मालिक एलन मस्क ने बताया वेट लॉस का बड़ा सीक्रेट, ऐसे घटाया 13 kg वजन
Elon Musk Weight Loss: पिछले कुछ दिनों से चर्चा में चल रहे दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति और ट्विटर के नए बॉस ‘एलन मस्क’एक बार फिर से चर्चा में आ गए है। इस बार वे माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर में किसी बड़े बदलाव के कारण चर्चा में नहीं आए हैं, बल्कि खुद के अंदर किए गए बड़े बदलाव की वजह से चर्चा में हैं। उन्‍होंने ट्विटर पर यूजर के प्रश्नों का रिप्लाई देते हुए एक ऐसा ट्वीट किया कि वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। दरअसल, मस्क ने अपने वजन कम करने के सीक्रेट ट्रेक के बारे में यूजर को बताया।

एलन मस्‍क ट्विटर पर ब्‍लू वेरिफाइड को 29 नवंबर से दोबारा शुरू करने को लेकर एक ट्वीट किया था। अपने इस ट्वीट पर यूजर्स की टिप्पणियों का वो जवाब दे रहे थे, तभी एक यूजर ने कमेंट कर कहा कि, "आपने बहुत वजन कम कर लिया है, एलन! शानदार काम जारी रखें!" इस ट्वीट का जवाब देते हुए मस्क ने लिखा, "30 LBS डाउन!" यह करीब 13 किलो के बराबर है।

जब उनसे इस वेट लॉस का सीक्रेट पूछा गया तो मस्क ने जवाब दिया, "फास्टिंग + ओजेम्पिक/वेगोवी + स्वादिष्ट भोजनों से दूरी।" इसके बाद एक अन्य यूजर ने मस्क से मजाक करते हुए पूछा कि क्या आपको भी मधुमेह की दवा ओजेम्पिक से उन्हें डकार या सड़े हुए अंडे जैसा स्वाद आता है? इस पर मस्‍क ने सहमति जताते हुए लिखा, "हां, नेक्स्ट-लेवल"। बता दें कि ओजम्पिक और वेगोवी एक इंजेक्शन हैं, जो मोटापे से ग्रस्त लोगों के शरीर के वजन को मैनेज करने का काम करता है।

पिता की आलोचना पर शुरू की थी इंटरमिटेंट फास्टिंग
एलन मस्‍क ने इससे पहले अक्टूबर महीने में अपनी फिटनेस को लेकर इंटरमिटेंट फास्टिंग के रहस्य का खुलासा किया था। उस समय मस्‍क ने बताया था कि उन्‍होंने इंटरमिटेंट फास्टिंग एक अच्छे दोस्त की सलाह पर अपनाई है। ट्विटर के बॉस ने तब खुलासा किया था कि उन्होंने इंटरमिटेंट फास्टिंग की मदद से अपना नौ किलो वजन कम किया है और अब बहुत हेल्‍दी महसूस कर रहा हूं। मस्‍क का यह बयान तब आया था जब उनके पिता एरोल मस्क ने अपने बेटे की "खराब खाने" की आदत की आलोचना की थी। साथ ही उन्‍होंने अपने बेटे को वजन कम करने के लिए गार्सिनिया कंबोगिया नामक गोली लेने की सलाह भी दी थी। हालांकि मस्‍क ने गोलियां खा कर वजन घटाने की जगह दूसरे उपाय अपनाने शुरू कर दिए।

ट्रेडमिल पर चलने की जगह खड़े होकर देखते हैं टीवी
एलन मस्क ने अपनी हेल्‍थ को लेकर पहले भी काफी कुछ बता चुके हैं। उन्होंने एक पॉडकास्ट, "द जो रोगन एक्सपीरियंस" में कहा था कि उन्‍हें स्वादिष्ट भोजन खाना पसंद है, लेकिन वर्कआउट करना नहीं पसंद है। उन्होंने बताया था कि उनके पास एक निजी हेल्‍थ ट्रेनर भी है, लेकिन उसके साथ ट्रेनिंग किए काफी दिन हो गया। उन्होंने यह भी बताया था कि, उन्हें ट्रेडमिल पर दौड़ना पसंद नहीं है, जब वह ट्रेडमिल पर जाते हैं तो चलने या दौड़ने की जगह खड़े होकर टीवी देखते हैं।