Home बॉलीवुड

‘पद्मावत’ के खिलजी को मिलेगा दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

Published:
SHARE

1/5रणवीर को मिलेगा सिनेमा का श्रेष्ठ अवॉर्ड

रणवीर सिंह बॉलीवुड के उम्दा अभिनेताओं में से हैं। उनका अंदाज लोगों को काफी पसंद आता है। हालांकि अपने फैशन के कारण वो सुर्खियों में बने रहते हैं। इन दिनों रणवीर और दीपिका पादुकोण की शादी को लेकर कई खबरें आ रही हैं। लेकिन इन सबके बीच खबरें हैं कि रणवीर को फिल्म ‘पद्मावत’ में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाने के लिए ‘दादा साहेब फाल्के एक्सेलेंस अवॉर्ड’ से सम्मानित किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि ये सिनेमा के क्षेत्र में दिया जाने वाले श्रेष्ठ सम्मानों में से एक हैं।

2/5रणवीर को चुना गया श्रेष्ठ अभिनेता

ranveer-padmavat

दादा साहेब फाल्के एक्सेलेंस पुरस्कार समिति ने इसकी घोषणा की। पुरस्कार देने वाली संस्था ने कहा, ‘हमें ये ऐलान करते बेहद खुशी हो रही है कि फिल्म ‘पद्मावत’ में अलाउद्दीन खिलजी की यादगार भूमिका निभाने के लिए रणवीर को दादा साहब फाल्के एक्सेलेंस अवॉर्ड 2018 के लिए श्रेष्ठ अभिनेता चुना गया है।

3/5फिल्म ने मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल

Padmavati Row Former Royal Family Targets Censor Board And Prasoon Joshi Writes Letter To Smriti Irani News in Hindi

लंबे समय तक विवादों में रही ‘पद्मावत’ ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। खिलजी के किरदार के लिए फिल्म क्रिटिक्स ने भी रणवीर की काफी तारीफ की। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण भी लीड रोल में थे।

4/5अनुष्का को भी मिलेगा अवॉर्ड

जी हां, रणवीर के अलावा अनुष्का शर्मा को भी इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। लेकिन उन्हें एक निर्माता के रूप में सफल फिल्में बनाने के लिए दादासाहेब फाल्के एक्सेलेंस अवॉर्ड 2018 से नवाजा जाएगा। अनुष्का ने ‘एनएच 10’, ‘फिल्लौरी’ और ‘परी’ जैसी सफल फिल्मों का निर्माण किया है।

5/5इन फिल्मों में नजर आएंगे रणवीर

alia and ranveer together in Gully Boy

इन दिनों रणवीर अपनी फिल्मों में बिजी हैं। वह फिलहाल तो ‘गली बॉय’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म में उनके साथ आलिया भट्ट हैं। दोनों पहली दफा साथ में स्क्रीन शेयर कर रहे हैं। इसके अलावा रणवीर रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सिम्बा’ में एक पुलिसवाले का किरदार निभाते नजर आएंगे।