Home बॉलीवुड

संजू बाबा की फिल्म का फर्स्ट पोस्टर, अर्जुन बनेंगे मराठा योद्धा

Updated: Mar 14, 2018 13:19 pm
SHARE

1/6आशुतोष फिर ला रहे हैं इतिहास से एक कहानी

Salman ShahRukh And Aamir In One Film Ashutosh Gowarikar Tweets to Greet April Fool

‘लगान’, ‘जोधा अकबर’ और ‘स्‍वदेश’ जैसी उम्दा फिल्‍में बना चुके आशुतोष गोवारिकर पानीपत के तीसरे युद्ध पर आधारित फिल्म ‘पानीपत’ बनाने जा रहे हैं। इसमें संजय दत्त के साथ अर्जुन कपूर और कृति सेनन नजर आएंगे। यह पहली बार है जब ये तीनों एक्टर्स साथ काम कर रहे हैं। फिल्‍म का फर्स्‍ट पोस्‍टर आ गया है, जिसे फिल्म के निर्देशक के साथ संजू बाबा, अर्जुन और कृति ने भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

2/6‘मुझे खींचती हैं एतिहासिक कहानियां’

आशुतोष ने फिल्म का फर्स्ट पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, ‘इतिहास की कहानियां मुझे हमेशा से आकर्षित करती हैं। इस बार यह कहानी पानीपत के तीसरे युद्ध के बारे में है। ये रहा पहला पोस्‍टर।’ आशुतोष हमेशा से ऐतिहासिक बैकग्राउंड वाली फिल्मों को तव्वजों देते हैं। उनकी ऐसी फिल्‍में बेहतर भी होती हैं, ‘मोहन जोदाड़ो’ (2016) को छोड़ा दिया जाए तो।

3/66 दिसंबर को रिलीज होगी फिल्म

खबरों के मुताबिक, आशुतोष की इस फिल्म में दमदार एक्शन देखने को मिलेगा। इसकी शूटिंग 2018 के मध्य तक शुरू हो जाएगी। और हां, ये फिल्म 6 दिसंबर 2019 को रिलीज होगी।

4/6अर्जुन बनेंगे एक मराठा योद्धा

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस फिल्म में अभिनेता अर्जुन कपूर एक मराठा योद्धा की भूमिका निभाएंगे, वहीं संजय का रोल भी बेहद अहम होने वाला हैं। हालांकि अभी संजय दत्त और कृति सेनन के किरदारों के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

5/640 हजार मराठाओं का हुआ था कत्‍ल

पानीपत के युद्ध में 40 हजार मराठाओं का कत्ल हुआ था। यही कत्लेआम दर्शकों को बड़े पर्दे पर देखने को मिलेगा। बता दें, पानीपत का तृतीय युद्ध 14 जनवरी 1761 को अफगान आक्रमणकारी अहमद शाह अब्दाली और मुगल बादशाह शाह आलम द्वितीय के संरक्षक और सहायक मराठों के बीच लड़ा गया था।

6/6आगे ये फिल्‍में भी हैं पाइपलाइन में

‘पानीपत’ के अलावा अर्जुन ‘संदीप और पिंकी फरार’, ‘नमस्ते इंग्लैंड’ में भी नजर आएंगे, जो इसी साल रिलीज होनी हैं, वहीं संजय दत्त तिगमांशु धुलिया की ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर 3’ में दिखाई देंगे।