Home बॉक्स ऑफिस

Box Office: 8वें दिन नई बॉलीवुड फिल्‍मों पर भी भारी पड़े ‘एवेंजर्स’

Updated: May 05, 2018 12:30 pm
SHARE

1/6शुक्रवर को ‘इनफिनिटी वॉर’ ने कमाए 7 करोड़

infinity

हॉलीवुड फिल्‍म ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ का भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर दबदबा कायम है। वीकडेज में फिल्‍म की कमाई में कमी जरूर आई है, लेकिन एक हफ्ते पुरानी होने के बाद भी ये बॉलीवुड की दो-दो नई फिल्‍मों पर भारी पड़ी है। इस फिल्‍म ने अपने दूसरे शुक्रवार को 7.17 करोड़ रुपये की कमाई की है, जबकि नई रिलीज ‘102 नॉट आउट’ इसके आधे में ही सिमट गई।

2/6पहले दिन 3.52 करोड़ नॉटआउट

टिकट ख‍िड़की पर अमिताभ बच्‍चन और ऋष‍ि कपूर की ‘102 नॉट आउट’ को ठीक-ठाक ओपनिंग मिली है। फिल्‍म ने पहले दिन 3.52 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। यह रानी मुखर्जी की फिल्‍म ‘हिचकी’ के पहले दिन की कमाई (3.31 करोड़) के लगभग बराबर है।

3/6पिता-पुत्र की अनदेखी कहानी

102 Not Out Movie Review in Hindi

‘102 नॉट आउट’ की कहानी थोड़ी अलग हटके है। यह 102 साल के पिता और 75 साल के बेटे के रिश्‍ते की कहानी है। पिता सबसे अध‍िक दिनों तक जीने के वर्ल्‍ड रिकॉर्ड को तोड़न चाहता है, लेकिन बेटा जिंदगी के प्रति उदासीन है। ऐसे में पिता उसे वद्धा आश्रम भेजना चाहता है। पिता को लगता है कि उसका बेटा, उसके सपनों की राह में बाधा है।

4/6‘ओमर्टा’ की हालत और भी खस्‍ता

दूसरी ओर, नई रिलीज राजकुमार राव की ‘ओमर्टा’ का हाल और भी बुरा है। हंसल मेहता के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म को पहले दिन दर्शकों की कमी का दंश झेलना पड़ा। ओपनिंग डे पर इस फिल्‍म ने 54 लाख रुपये की कमाई की है। फिल्‍म की कहानी एक पाकिस्‍तानी मूल के ब्रिटिश आतंकी की है। फिल्‍म आतंवादी के मन के अंदर झांकने की कोश‍िश है।

5/6वीकएंड पर बढ़ेगी सबकी कमाई

102 Not Out Movie Review in Hindi

उम्‍मीद यही की जा रही है कि दोनों फिल्‍मों की कमाई वीकएंड में बढ़ेगी। लेकिन यह भी सच है कि इस बॉक्‍स बॉक्‍स ऑफिस का असली किंग ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ है। इस फिल्‍म ने आठ दिनों में सिर्फ भारत में 163.81 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। वीकएंड पर इस फिल्‍म की कमाई में भी बढ़ोतरी होगी यह तय है। ऐसे में बॉलीवुड फिल्‍मों के लिए आगे भी परेशानी है।

6/6छोटे शहरों में ‘एवेंजर्स’ का राज

‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ बड़े शहरों से इतर छोटे शहरों में भी अच्‍छा बिजनेस कर रही है। फिल्‍म के हिंदी वर्जन की कमाई भी औसत से बहुत अच्‍छी है। ऐसे में ‘102 नॉट आउट’ और ‘ओमर्टा’ दोनों को छोटे शहरों और सिंगल स्‍क्रीन थ‍िएटर्स में भी कड़ी टक्‍कर मिलने वाली है।