Home बॉक्स ऑफिस

धड़ाधड़ रिकॉर्ड तोड़ रही है Infinity War, कमाई 94 Cr पार

Updated: May 01, 2018 10:41 am
SHARE

1/7कहर जारी है…

infinity

इन दिनों हॉलीवुड की एक एक्शन फिल्म का कहर बॉक्स ऑफिस पर जारी है। पता चल ही गया हो गया कि हम सुपरहीरो बेस्ड सुपर फिल्म Avengers Infinity War की बात कर रहे है। अगर फिल्म के बॉक्स ऑफिस क्लैकशन की बात करें तो माहौल गर्मा-गर्म बना हुआ है। कई रिकॉर्ड टूट चुके हैं। कई नए बन चुके हैं।

2/7रविवार के दिन छाई रही फिल्म

रविवार के दिन फिल्म ने भारतीय बाजार में 32.50 करोड़ की कमाई की। इसकी के साथ टोटल क्लैकशन 94.30 करोड़ हो गया। अगर इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो फिल्म ने 120.90 करोड़ की कमाई कर ली है।

3/760 करोड़ के हुई पार

इस फिल्‍म ने इंडियन मार्केट में ओपनिंग-डे पर 31.30 करोड़ रुपये की कमाई की। जबकि बात अगर शनिवार के बॉक्स ऑफिस क्लैकशन की करें तो फिल्म ने 30.50 करोड़ रुपये कमाए। शुक्रवार और शनिवार भारत में फिल्म की टोटल कमाई 61.80 करोड़ रुपये हुई।

4/7ज्यादा कमाई के पीछे ये है वजह

Avengers-Infinity-war3

फिल्म की शुरुआत को देखते हुए आसानी से ये अनुमान लगाया जा रहा था कि रविवार और सोमवार के दिन फिल्म 100 करोड़ की कमाई का आकंड़ा आसानी से पार कर जाएगी। इसके पीछे पहला कारण तो दो दिनों की छुट्टी है। रविवार के दिन वैसे ही छुट्टी थी। सोमवार के दिन बुद्ध पूर्णिमा के कारण लोगों की छुट्टी थी। दूसरा इसकी आबोहवा जिस तरह से स्टेट्स सिंबल बनती जा रही है। जाहिर सी बात है, वो भी फिल्म के क्लैकशन में इजाफा करने वाली है।

5/7साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म

साल 2018 पर फर्स्ट डे क्लैकशन की बात करें तो इस हॉलीवुड सुपरहीरो फिल्म से सब पीछे ही हैं। इस डाटा को देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि हॉलीवुड फिल्मों का क्रेज मुल्क में बढ़ता जा रहा है।

6/72000 स्क्रीन्स पर हुई रिलीज

infinity

इस फिल्म को देशभर में 2000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। इतना ही नहीं, रिलीज से पहले गुरुवार को दुनियाभर में हुए पेड प्रीव्‍यूज से ही इस फिल्‍म ने 260 करोड़ रुपये की कमाई की है। जहां हॉलीवुड की बाकी फिल्मों ने भारत में 15 करोड़ से ज्यादा का क्लैकशन फर्स्ट डे नहीं किया, वहीं इस फिल्म ने सीधे डब्ल कमाएं हैं। देखते है आगे कितनी रिकॉर्ड बनाती है ये फिल्म।

7/7देखिए इसका हिंदी वाला ट्रेलर-

 

SHARE