Home बॉक्स ऑफिस

‘राज़ी’ की 100Cr क्‍लब में एंट्री, ‘परमाणु’ का फर्स्‍ट वीकएंड अच्‍छा

Published:
SHARE

1/6तीन साल बाद हुआ ये कारनामा

Raazi Enters 100 Crore Club On 17th Day News in Hindi | Parmanu First Weekend Box Office Collection in Hindi

भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर तीन साल बाद किसी महिला प्रधान फिल्‍म ने 100 करोड़ क्‍लब में एंट्री ली है। जी हां, 2015 में ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्‍स’ के बाद 2018 में जंगली पिक्‍चर्स और धर्मा प्रोडक्‍शन की फिल्‍म ‘राज़ी’ ने यह कमाल कर दिखाया है। खास बात ये है कि ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्‍स’ एक सीक्‍वल फिल्‍म थी। यानी उसे पहली फिल्‍म की फैन फॉलोइंग का भी लाभ मिला। जबकि ‘राज़ी’ मेघना गुलजार कि निर्देशन में बनी फ्रेश फिल्‍म है।

2/6आलिया की सबसे बड़ी हिट बनेगी ‘राज़ी’?

Raazi Movie Review in Hindi

‘राज़ी’ ने 17वें दिन रविवार को 4.42 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की है। इसी के साथ इसकी कुल कमाई 102.50 करोड़ रुपये हो गई है। फिल्‍म में आलिया भट्ट लीड रोल में है और यह 100 करोड़ क्‍लब में उनकी तीसरी फिल्‍म है। इससे पहले आलिया की ‘2 स्‍टेट्स’ (102.13 करोड़) और ‘बद्रीनाथ की दुल्‍हनिया’ (116.68 करोड़) इस क्‍ल्‍ब का हिस्‍सा हैं। हालांकि, उम्‍मीद यही जताई जा रही है कि ‘राज़ी’ आलिया की सबसे बड़ी हिट साबित हो सकती है।

3/6‘डेडपूल-2’ और ‘परमाणु’ भी नहीं रोक सके रास्‍ता

Raazi Movie Review in Hindi

‘राज़ी’ एक जासूसी-थ्र‍िलर फिल्‍म है। अच्‍छी बात ये है कि यह ना तो कर्मश‍ियल फिल्‍म है और ना ही कोई फ्रेंचाइजी या सीक्‍वल। यह फिल्‍म पूरी तरह से अपने कॉन्‍टेंट और वर्ड ऑफ माउथ के बल पर यहां तक पहुंची है। ‘राज़ी’ ने रिलीज के 17वें दिन भी दर्शकों को आकर्ष‍ित किया है। जबकि इस बीच हॉलीवुड फिल्‍म ‘डेडपूल-2’ और नई बॉलीवुड फिल्‍म ‘परमाणु: द स्‍टोरी ऑफ पोखरण’ भी रिलीज हुई है। लेकिन ‘राज़ी’ की कमाई की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है।

4/615 जून तक कमाई के पूरे आसार

Raazi Movie Review in Hindi

‘राज़ी’ साल 2018 की 5वीं बॉलीवुड फिल्‍म है, जिसने 100 करोड़ क्‍लब में एंट्री की है। इससे पहले ‘पद्मावत’, ‘सोनू के टीटू की स्‍वीटी’, ‘रेड’ और ‘बागी-2’ इस क्‍लब में शामिल हो चुकी है। ‘राज़ी’ ने अपने पहले हफ्ते में 56.59 करोड़, दूसरे हफ्ते में 35.04 करोड़ और तीसरे हफ्ते में 10.87 करोड़ रुपये कमाए हैं। 1 जून को ‘वीरे दी वेडिंग’ रिलीज हो रही है। लेकिन 15 जून को ‘रेस-3’ की रिलीज से पहले ‘राज़ी’ के सामने ऐसी कोई बड़ी चुनौती नहीं है।

5/6तीन दिनों में ‘परमाणु’ ने कामए 20.78 करोड़

Watch Parmanu Trailer Starring John Abraham, Diana Penty The Story Of Pokhran News in Hindi

बॉक्‍स ऑफिस पर शुक्रवार को रिलीज हुई जॉन अब्राहम की ‘परमाणु’ ने भी पहले वीकएंड में अच्‍छा बिजनेस किया है। इस फिल्‍म ने पहले तीन दिनों में 20.78 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। ओपनिंग डे पर इस फिल्‍म ने 4.82 करोड़ का कारोबार किया था। शनिवार को फिल्‍म ने 7.64 करोड़ रुपये कमाए, जबकि रविवार को इसकी कमाई 8.32 करोड़ रुपये रही।

6/6तथ्‍य और कल्‍पनाओं का मनोरंजक मेल

Parmanu: The Story Of Pokhran Movie Review in Hindi

‘परमाणु: द स्‍टोरी ऑफ पोखरण’ साल 1998 में किए गए परमाणु परीक्षणों पर आधारित है। फिल्म में जॉन अब्राहम के अलावा डायना पेंटी और बोमन ईरानी भी अहम किरदार में हैं। फिल्‍म को अभिषेक शर्मा ने डायरेक्ट किया है। यह सच्‍ची घटनाओं पर आधारित है, हालांकि फिल्‍म को मनोरंजक बनाने के लिए काल्‍पनिक किस्‍सों को भी जोड़ा गया है।