Home बॉक्स ऑफिस

दूसरे हफ्ते में फुस्‍स हुई ‘रेस-3’, पहले दिन ऐसा है ‘संजू’ का हाल

Published:
SHARE

1/7दूसरे हफ्ते में कमाए सिर्फ 25 करोड़ रुपये

Salman Khan to be Seen in Dual Role in Race 3 News in Hindi

सलमान खान की मल्‍टीस्‍टारर फिल्‍म ‘रेस-3’ बॉक्‍स ऑफिस पर जिस रफ्तार से चली थी, उसी तेजी से नीचे भी आ गई है। पहले हफ्ते में दमदार 150 रुपये की कमाई करने वाली यह फिल्‍म दूसरे हफ्त में 25 करोड़ रुपये ही कमा सकी। इस तरह दो हफ्तों में फिल्‍म का कुल बिजनेस 175 करोड़ रुपये रहा है। इस शुक्रवार को बॉक्‍स ऑफिस पर संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ रिलीज हुई है। ऐसे में ‘रेस-3’ की कमाई तीसरे हफ्ते में और भी गिरने वाली है।

2/7वर्ल्‍डवाइड 280 करोड़ से अध‍िक की कमाई

Race-3 Second Weekend Box Office Collection is Disaster News in Hindi | Race-3 Day 10 Box Office Collection in Hindi

रेमो डिसूजा के निर्देशन में बनी इस फिल्‍म में सलमान खान, अनिल कपूर, बॉबी देओल, जैकलीन फर्नांडिस, डेजी शाह, साकिब सलीम और फ्रेडी दारूवाला प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह फिल्‍म वर्ल्‍डवाइड 280 करोड़ रुपये से अध‍िक की ग्रॉस कमाई कर चुकी है। कमाई में गिरावट और तीसरे हफ्ते का हाल देखते हुए आंकलन यही है कि ‘रेस-3’ लाइफटाइम 185 करोड़ के करीब कमाई करेगी।

3/7‘संजू’ को पहले दिन मिले 50 फीसदी दर्शक

Watch Sanju Official Trailer Starring Ranbir Kapoor Anushka Sharma Sonam Kapoor News in Hindi

इस फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर 29.17 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। 2018 में अब तक रिलीज किसी भी बॉलीवुड फिल्‍म का यह सर्वाधिक आंकड़ा है। प्री-ईद ओपनिंग डे पर ‘रेस-3’ 50-60 फीसदी दर्शक मिले थे। जबकि इस शुक्रवार को आई ‘संजू’ को 45-50 फीसदी दर्शक मिले हैं। ऐसे में आकलन यही है कि ‘संजू’ भी ‘रेस-3’ के पहले दिन की कमाई के आसपास ही रहेगी।

4/7निगेटिव रिव्‍यूज, भरदम आलोचना

Race-3 Second Weekend Box Office Collection is Disaster News in Hindi | Race-3 Day 10 Box Office Collection in Hindi

‘रेस-3’ की कहानी ‘रेस फ्रेंचाइजी’ की सबसे कमजोर कहानी मानी जा रही है। दर्शकों के साथ ही फिल्‍म ने सलमान के फैंस को भी निराश किया है। फिल्‍म की जबरदस्‍त ढंग से आलोचना हुई। निगेटिव रिव्‍यूज मिले। लिहाजा, कमाई में गिरावट भी खूब आई। हालांकि, सलमान के स्‍टारडम के कारण फिल्‍म पहले वीकएंड में 106 करोड़ से अध‍िक और वीक में 150.01 करोड़ रुपये कमा गई।

5/7फ्लॉप नहीं, औसत फिल्‍म का मिला टैग

Race-3 Second Weekend Box Office Collection is Disaster News in Hindi | Race-3 Day 10 Box Office Collection in Hindi

‘रेस-3’ का बजट 130 करोड़ रुपये के करीब बताया जा रहा है। बॉक्‍स ऑफिस के अलावा सैटेलाइट राइट्स और दूसरे राइट्स बेचकर फिल्‍म पहले ही 150 करोड़ रुपये कमा चुकी थी। ऐसे में इसे फ्लॉप का टैग तो नहीं ही दिया जा सकता है। ‘रेस-3’ औसत फिल्‍म करार दी जा सकती है।

6/7ये चार दर्शक जरूर देखेंगे ‘संजू’

Watch Sanju Official Trailer Starring Ranbir Kapoor Anushka Sharma Sonam Kapoor News in Hindi

दूसरी ओर, राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी ‘संजू’ में रणबीर कपूर लीड रोल में है। संजय दत्त की इस बायोपिक में चार तरह के दर्शकों की विशेष दिलचस्‍पी है। एक जो संजय दत्त के फैन हैं। दूसरे जो रणबीर कपूर के फैन हैं। तीसरे वो जिन्‍होंने राजू हिरानी के डायरेक्‍शन में बनी पिछली चार फिल्‍मों (मन्‍नाभाई एमबीबीएस, लगे रहो मुन्‍ना भाई, थ्री इडियट्स, पीके) को पसंद किया और चौथे वो जो बायोपिक देखना पसंद करते हैं।

7/7पहले दिन 25-27 करोड़ रहेगा बिजनेस

Sanju First Day Box Office Collection Prediction in Hindi | Race-3 Second Week Collection Witnesses Huge Drop

बाजार विश्‍लेषकों का मानना है ओपनिंग डे पर ‘संजू’ 25-27 करोड़ रुपये का बिजनेस जरूर करेगी। फिल्‍म देखकर लौटे दर्शकों का मानना है कि यह भावुक करती है। फिल्‍म में एक्‍शन, कॉमेडी, रोमांस और ट्विस्‍ट सबकुछ है। लिहाजा वीएकंड पर बिजनेस बढ़ना तय है।