Home बॉक्स ऑफिस

‘टाइगर’ को मिला बर्थडे गिफ्ट, 5 दिन में कमाई 228 करोड़ के पार

Updated: Dec 27, 2017 14:36 pm
SHARE

1/8इसे कहते हैं सालगिरह का तोहफा

Salman Khan Shilpa Shetty Lands in Legal Mess For A Comment on Valmiki Samaj FIR Lodged in Delhi News in Hindi

‘टाइगर, टाइगर टाइगर!’ बॉक्‍स ऑफिस पर इन दिनों कुछ यही हाल है। बॉलीवुड के ‘ब्‍लॉकबस्‍टर भाईजान’ सलमान खान की फिल्‍म ‘टाइगर जिंदा है’ कमाई के नए रिकॉर्ड्स बना रही है। बुधवार 27 दिसंबर को सलमान का जन्‍मदिन भी है और ऐसा लग रहा है कि फैंस ने उनको 52वें सालगिरह का तोहफा भी दे दिया है। उनकी इस फिल्‍म ने पांच दिनों में वर्ल्‍डवाइड 228 करोड़ रुपये से अध‍िक का बिजनेस कर लिया है।

2/8चार दिन में ही वर्ल्‍डवाइड 200 करोड़ पार

Tiger Zinda Hai Roars At Box Office Records Highest First Weekend Collection in Hindi

अली अब्‍बास जफर के डायरेक्‍शन में बनी ‘टाइगर जिंदा है’ की दहाड़ के आगे टिकट ख‍िड़की भी बेबस है। सोमवार तक रिलीज के चार दिन में ही फिल्‍म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 151.47 करोड़ रुपये कमाई कर ली थी। जबकि चार दिनों में विदेशी जमनी पर इसने 54.79 करोड़ रुपये का बिजनेस किया। यानी चार दिनों में ही यह फिल्‍म वर्ल्‍डवाइड 206.26 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया।

ये भी पढ़ें- Video: सिनेमाघरों में पटाखों, केक, डांस से ‘टाइगर’ का हुआ स्‍वागत

3/8मंगलवार को 21.60 करोड़ की कमाई

मंगलवार को पांचवें दिन भी घरेलू बाजार में फिल्‍म ने 21.60 करोड़ की जबरदस्‍त कमाई की है। मंगलवार को कामकाजी दिन होने के बाद भी सिनेमाघरों में 60-75 फीसदी सीटें भरी हुई मिलीं। यानी इस फिल्‍म ने पांच दिनों में भारत में जहां 173.07 करोड़ रुपये कमा लिए हैं, वहीं वर्ल्‍डवाइड 228 करोड़ रुपये से अध‍िक का बिजनेस कर लिया है।

4/8कुवैत और पाकिस्‍तान में नहीं हुई है रिलीज

Salman Khan on Casting Couch Says Such People are Abominable News in Hindi

‘टाइगर जिंदा है’ 150 करोड़ रुपये के बजट में बनकर तैयार हुई है। भारत में इसे 4600 स्‍क्रीन्‍स पर, जबकि विदेशों में 1100 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज किया गया है। हालांकि कुवैत और पाकिस्‍तान में फिल्‍म को रिलीज का सर्टिफिकेट नहीं मिला। वर्ना कमाई में और ज्‍यादा बढ़ोतरी होती। विदेशों में भी फैंस के बीच सलमान खान सिक्का चलता है। और शुरुआती चार दिनों की कमाई से इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Tiger Zinda Hai Review: जबरदस्त कहानी, फाड़ू एक्शन

5/8सोमवार को ओपनिंग डे से ज्‍यादा कमाई

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म यूएई, उत्तरी अमेरिका, कनाडा और ब्रिटेन में सबसे अच्‍छा बिजनेस कर रही है। सिर्फ भारतीय बॉक्‍स ऑफिस की बात करें तो शुक्रवार को फिल्‍म को 34.10 करोड़ रुपये की जबरदस्‍त ओपनिंग मिली। यह नॉन हॉलिडे रिलीज पर कमाई का रिकॉर्ड है। शनिवार को फिल्‍म ने 35.30 करोड़ रुपये कमाए। जबकि रविवार को सिंगल डे कमाई का रिकॉर्ड बनाते हुए ‘टाइगर’ ने 45.53 करोड़ रुपये का बिजनेस किया। सोमवार को क्रिसमस की छुट्टी थी। इस दिन भी इसने 36.54 करोड़ रुपये की कमाई की।

6/85 साल बाद पर्दे पर सलमान-कटरीना

Tiger Zinda Hai Full Songs Audio Jukebox Review in Hindi Salman Khan Katrina Kaif

‘टाइगर जिंदा है’ साल 2012 में रिलीज हुई ‘एक था टाइगर’ का सीक्‍वल है। पांच साल बाद पर्दे पर सलमान खान के साथ कटरीना कैफ की जोड़ी बनी है। लिहाजा, एक्‍स लवर्स को लेकर फैंस में उत्‍साह चरम पर है। ‘टाइगर जिंदा है’ रॉ और आईएसआई के एजेंट्स की प्रेम कहानी को आगे बढ़ाने के साथ ही आतंकियों के जद से 25 भारतीय और 15 पाकिस्‍तानी नर्सों को छुड़ाकर लाने की कहानी है।

7/8पहले दिन से ही फायदे में है फिल्‍म

Salman Khan Film Tiger Zinda Hai Will Not Release in Pakistan News in Hindi

दिलचस्‍प बात ये है कि ‘टाइगर जिंदा है’ की रिलीज से पहले ही सैटेलाइट, डिजिटल और ऑडियो राइट्स बेचकर यशराज फिल्‍म्‍स ने बजट के बराबर कमाई कर ली है। यानी कहा जा सकता है कि ‘टाइगर जिंदा है’ पहले ही दिन से फायदा कमा रही है।

8/8100 करोड़ क्‍लब में एक दर्जन फिल्‍में

Tiger Zinda Hai Opening Day Box Office Collection in Hindi | Tiger Zinda Hai Ki Kamai | Tiger Ne Kitna Kamaya | Tiger Zinda Hai Box Office Records in Hindi

इससे पहले 2017 में ही ईद के मौके पर रिलीज हुई फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ ने दर्शकों को निराश किया था। फिल्‍म को बहुत अच्‍छा रिस्पॉन्स नहीं मिला था। हालांकि बावजूद इसके ‘ट्यूबलाइट’ ने 121 करोड़ रुपये से अध‍िक की कमाई की थी। ‘टाइगर जिंदा है’ सलमान की लगातार 12वीं फिल्‍म है, जो 100 करोड़ क्‍लब में है। यह कारनामा करने वाले भी सलमान एकलौते सितारे हैं।