Home गॉसिप

जायदाद के लिए आपस में भ‍िड़े ‘दीवार’ वाली मां निरूपा रॉय के बेटे

Updated: Jan 11, 2018 11:03 am
SHARE

1/5हिंदी सिनेमा की ‘मां’

deewar

‘मेरे पास मां है’… जी हां ये डायलॉग निरूपा रॉय के लिए ‘दीवार’ में बोला गया था। 1970 के दशक में हिंदी सिनेमा में मां का किरदार निभाने के लिए जाना जाती थीं वो। न्यूज ये है कि अब उनके बेटों के बीच जायदाद को लेकर विवाद बढ़ गया है।

2/5पुलिस तक पहुंचा मामला

kiran

निरूपा रॉय के बेटों का पारिवारिक झगड़ा पुलिस तक पहुंच गया है। सोमवार देर रात किरन (निरूपा के छोटे बेटे) ने पुलिस को फोन करके अपने बड़े भाई योगेश के बच्चों के शोर मचाने की शिकायत की थी। पुलिस के मुताबिक, किरन का आरोप है कि योगेश अपार्टमेंट के उस हिस्से में घुस आया, जहां किरन का परिवार रहता है। इतना ही नहीं, उसने घर की खिड़कियों के कांच तोड़ने के साथ गाली-गलौच भी शुरू कर दी।

3/5लंबे समय से चल रहा है विवाद

nirupa-deewar

पुलिस ने कहा कि एंबेसी अपार्टमेंट में निरूपा रॉय के फ्लैट को लेकर दोनों भाइयों के बीच लंबे समय से विवाद है। यह फ्लैट निरूपा ने 1963 में 10 लाख रुपये से कम कीमत में खरीदा था।

4/5पिता की मृत्यु के बाद बढ़ी दिक्कतें

nirupa-family

निरूपा के रहते तो सब सही था। साल 2004 में उनकी मृत्यु के बाद उनके पति कमल रॉय इस संपत्ति के मालिक बने। नवंबर 2015 में कमल की मृत्यु हो गई। उसके बाद से ही दोनों भाइयों के बीच विवाद बढ़ता चला गया।

5/5200 से ज्यादा फिल्मों में किया है काम

nirupa-husband

दो सौ से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकीं निरूपा रॉय को अाज भी ‘मां’ के किरदार के लिए जाना जाता है। ‘दीवार’ में उनकी भूमिका सराहनीय थी। शशि कपूर और अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म में उनके बेटों की भूमिका निभाई थी। ये फिल्म सुपरहिट थी। यश राज डायरेक्टर थे। सलीम-जावेद ने फिल्म लिखी थी।

SHARE