Home गॉसिप

हिंदी में बेयर ग्रिल्स से लेकर इन स्टार्स की आवाज हैं राजेश खट्टर

Published:
SHARE

1/5कौन हैं राजेश खट्टर?

राजेश खट्टर बॉलीवुड के नामी अभिनेता हैं। वो स्क्रीनप्ले राइटर और एक शानदार वॉइसओवर आर्टिस्ट भी हैं। कई दफा पर्दे पर सिर्फ उनकी आवाज एक्टिंग करती है। जी हां, राजेश उन मशहूर विदेशी चेहरों की आवाज हिंदी में डब कर चुके हैं, जिनकी असली आवाज से भी आप परिचित नहीं! पॉपलुर टीवी सीरीज ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ के कई हिंदी एपिसोड्स में राजेश ने ही बेयर ग्रिल्स के लिए हिंदी में डबिंग की है। यहां तक कि मशहूर सुपरहीरो कैरेक्टर ‘आइरन मैन’ यानी रॉबर्ट डाउनी जूनियर की आवाज भी इन्होंने ही हिंदी भाषा में डब की है।

2/5इन हॉलीवुड स्टार्स की आवाज बने राजेश

robert

हॉलीवुड के मशहूर एक्टर्स के लिए राजेश खट्टर ने हिंदी में डबिंग की है। इन सितारों में टॉम हैंक्‍स, जॉनी डेप, ह्यूज जैकमैन, रॉबर्ट डाउनी जूनियर, ड्वेन जॉनसन ‘द रॉक’, निकोलस केज, लैम्बर्ट विल्सन और माइकल फेसबेंडर जैसे अभिनेता शामिल हैं।

3/5ईशान खट्टर के पिता हैं राजेश

शाहिद और ईशान दोनों की मां नीलिमा अजीम हैं। शाहिद के पिता पंकज कपूर हैं। जबकि ईशान के पिता राजेश खट्टर हैं। ईशान फिल्म ‘सैराट’ के हिंदी रीमेक ‘धड़क’ से बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं। इससे पहले वह ईरानी निर्देशक माजिद मजीदी की ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ में काम कर बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीत चुके हैं।

4/5राजेश-नीलिमा का हुआ तलाक

पंकज कपूर और नीलिमा अजीम का तलाक 1984 में हो गया था। इसके बाद नीलिमा ने 1990 में राजेश खट्टर से शादी की। लेकिन यह शादी भी लंबे समय तक ना चल सकी और साल 2001 में यह कपल एक-दूसरे से अलग हो गया।

5/5इन फिल्मों में किया शानदार काम

एक्टिंग के क्षेत्र में भी राजेश खट्टर ने अपनी छाप छोड़ी है। वह शाहरुख खान की ‘डॉन’, ‘डॉन 2’, अक्षय कुमार की ‘खिलाड़ी 786’, सैफ अली खान की ‘रेस 2’, सतीश कौशिक की ‘गैंग ऑफ घोस्ट’, मंजूनाथ और ‘ट्रैफिक’ जैसी फिल्मों में शानदार काम कर चुके हैं।