Home गॉसिप

अब 17 जुलाई को जोधुपर में सलमान खान को होगी दोगुनी टेंशन

Published:
SHARE

1/6दो मामलों की सुनवाई एकसाथ

Salman Khan Arms Act And Blackbuck Poaching Case Hearing Now On Same Day 17th July 2018 Race 3 News in Hindi

काला हिरण शिकार और आर्म्‍स एक्‍ट मामले में अभ‍िनेता सलमान खान की मुसिबतें बढ़ सकती हैं। सलमान खान को जोधपुर की सेशन अदालत ने कांकणी हिरण शिकार मामले में दोषी करार दिया है और 5 साल कैद की सजा सुनाई है। सलमान अभी जमानत पर रिहा चल रहे हैं, वहीं इसी से जुड़े अवैध हथियार रखने का केस भी सलमान के ऊपर चल रहा है। ताजा जानकारी ये है कि अब इन दोनों मामलों की सुनवाई एकसाथ होगी।

2/6सरकार ने सलमान के ख‍िलाफ की है अपील

Salman Khan Blackbuck Poaching Case Ghora Farm House Case Verdict Same News in Hindi

आर्म्स एक्ट मामले में 18 जनवरी 2017 को सीजेएम कोर्ट ने सलमान को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था। इस फैसले के खिलाफ सरकार ने जिला एवं सेशन अदालत जोधपुर जिला में अपील की है, वहीं हिरण शिकार प्रकरण में सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई गई है, जिसकी अगली सुनवाई 17 जुलाई को ही होनी है।

3/6लगभग एक जैसा मामला, गवाह भी समान

Salman Khan Blackbuck Poaching Case Ghora Farm House Case Verdict Same News in Hindi

इन दोनों ही मामलों में गवाह और अभियुक्त एक ही हैं। मामलों की प्रकृति लगभग समान है, इसलिए दोनों मामलों को साथ ही सुना जाएगा। मंगलवार को सलमान के ख‍िलाफ आर्म्स एक्ट मामले में राजस्थान के जोधपुर कोर्ट में सुनवाई हुई। दोनों मामलों की समानताएं देखते हुए सलमान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने जिला व सेशन जज चंद्रकुमार सोनगरा से आग्रह किया कि दोनों मामलों की सुनवाई एक साथ ही हो।

4/6सलमान के वकील ने की थी अपील

Salman Khan Blackbuck Poaching Case Ghora Farm House Case Verdict Same News in Hindi

हस्तीमल सारस्वत ने अपना पक्ष रखते हुए कोर्ट को बताया कि कांकाणी हिरण शिकार मामले में अपील पर भी आगामी 17 जुलाई को पेशी है, इसलिए इस मामले को भी उसके साथ सुना जाए। कोर्ट ने सलमान के वकील के आग्रह को स्वीकार करते हुए आर्म्स एक्ट और कांकणी हिरण शिकार मामले की सुनवाई एक ही दिन 17 जुलाई को सुनने का फैसला कर लिया है।

5/6सलमान ने दिया था झूठा प्रमाण पत्र

Salman Khan Blackbuck Poaching Case Ghora Farm House Case Verdict Same News in Hindi

इन दोनों मामलों के अलावा सलमान खान पर कोर्ट के समक्ष झूठा प्रार्थना पत्र पेश करने का भी आरोप है। अवैध हथियार के मामले में सरकार द्वारा लगाए गए दो प्रार्थना पत्रों पर फैसला नहीं हो पाया था। प्रार्थना पत्रों में सलमान खान पर आरोप था कि उन्‍होंने कोर्ट में शपथ पत्र पेश कर बताया था कि हथियार का लाइसेंस घर पर ही होगा, मिल नहीं रहा है और शायद कहीं गुम हो गया है। जांच के दौरान और एक गवाह के बयान से पता चला कि सलमान का लाइसेंस गुम नहीं हुआ, बल्कि नवीनीकरण के लिए पुलिस कमिश्नर मुंबई के पास जमा किया हुआ था।

6/624 मई को भी होगी सुनवाई

झूठा प्रार्थना पत्र मामले में सरकारी अधिवक्ता ने सलमान के खिलाफ अर्जी पेश की थी। इस मामले की सुनवाई के लिए अदालत ने 24 मई की तारीख मुकर्रर की है।