Home मूवी रिव्यू

Tiger Zinda Hai Review: जबरदस्त कहानी, फाड़ू एक्शन

Updated: Jan 11, 2018 13:05 pm
SHARE
tiger-zinda-hai

टाइगर जिंदा है

रेटिंग:

3.5/5

कास्‍ट:

सलमान खान, कटरीना कैफ, गिरिश कर्नाड, परेश रावल, कुमुद मिश्रा, अंगद बेदी, सज्जाद

डायरेक्‍टर:

अली अब्बास जफर

समय:

2 घंटे 41 मिनट

जॉनर:

एक्शन/ थ्रिलर

लैंग्‍वेज:

हिंदी

समीक्षक:

लायसाप्रिया सुंदरम

1/10क्या है स्टोरी?

Salman Khan Film Tiger Zinda Hai Will Not Release in Pakistan News in Hindi

इस फिल्म की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है। इराक में कुछ आंतकियों ने भारतीय नर्सों को बंदी बना लिया है। इस नर्सों को छुड़वाने के लिए रॉ अपने एजेंट को भेजती है। जिसका नाम ‘टाइगर’ है।

2/10ये है समीक्षा

salman-tiger

फिल्म की कहानी वहीं से शुरू होती है। जहां से ‘एक था टाइगर’ है कि खत्म हुई थी। लेकिन फिर भी फिल्म नई लगती है। टाइगर (सलमान खान) और जोया (कटरीना कैफ) दोनों शादीशुदा जिंदगी चैन से गुजार रहे हैं, अपनी जासूसी दुनिया से परे। पर एक और मिशन दोनों से सारे प्लान बदल देता है।

3/10मिलकर जाते हैं मिशन पर

tiger-zinda-hai

इराक में 25 भारतीय नर्सों के अलावा 15 पाकिस्तानी नर्सों को भी इराक के आंतकी संगठनों ने बंदी बना रखा है। टाइगर के पुराने बॉस शिनाय (गिरिश कर्नाड) उन्हें खोज निकालते हैं। फिर टाइगर को इस मिशन के लिए भेजा जाता है।

4/10दोनों देशों के जासूस आते हैं एकसाथ

tiger zinda hai new photo

मिशन पर पाकिस्तान और भारत दोनों के जासूस शामिल होते हैं। यहां बात मानवता की आ जाती है। टाइगर सबको एक करता है। यहां एक देशभक्ति वाला इमोशन देखने को मिलता है। और इसके साथ स्टाइल और स्वैग भी।

5/10डायलॉग्स हैं मजेदार

tiger-zinda-hai-salman

फिल्म सलमान के फैंस के लिए काफी खास रहने वाली है। ट्रेलर में जो डायलॉग्स नहीं दिखे वो फिल्म को एक अलग लेवल देते हैं। हालांकि, कहीं-कहीं कहानी थोड़ी लंबी नजर आती है।

6/10सपोर्टिंग एक्टर्स का रोल है खास

Sonu Nigam Deletes Twitter Account Backs Abhijeet Bhattacharyas

टाइगर के साथ जो लोग मिशन पर जाते हैं। उनका रोल काफी अहम है। परेश रावल की एक्टिंग भी खूब है। साथ ही साथ विलेन का रोल प्ले करने वाले सज्जाद की एक्टिंग भी देखने लायक है।

7/10एक्शन से हो जाएंगे इंप्रेस

tiger zinda hai

फिल्म में एक्शन हॉलीवुड के लेवल का है। सबकुछ रियल लगता है। सलमान की क्षमताओं को ध्यान में रखा गया है। बाकी फिल्म थोड़ी छोटी हो सकती थी। कुल मिलाकर इस साल के कुछ रिकॉर्ड तो तोड़ने वाली है फिल्म।

8/10देखिए फिल्म का ट्रेलर-

9/10स्वैग से स्वागत-

10/10दिल दियां गल्लां-