Home रीजनल

‘काला’ के विरोध में सड़कों पर कर्नाटकवासी, सिंगापुर में फिल्म लीक

Updated: Jun 08, 2018 12:35 pm
SHARE

1/14विवादों के साए में रिलीज हुई ‘काला’

Kaala Movie Review in Hindi

राजनीति में आने के बाद रजनीकांत की पहली फिल्म ‘काला’ विवादों के साए में रिलीज हो रही है। लोग ‘थलाइवा’ के अंदाज की खूब तारीफ भी कर रहे हैं। लेकिन साथ ही कर्नाटक में फिल्म को लेकर विरोध सड़कों पर उतर आया है। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से सिनेमाघरों को सुरक्षा मुहैया करने का निर्देश दिया है। लेकिन विरोध के सुर राजनीतिक मिलावट के कारण तीखे होते जा रहे हैं। इस बीच सिंगापुर में ‘काला’ को 40 मिनट तक फेसबुक पर लाइव दिखाने के कारण एक शख्स को गिरफ्तार भी किया गया है।

2/14फर्स्ट डे फर्स्ट शो रहा धमाकेदार

चेन्नई में फिल्म ‘काला’ का पहला शो सुबह 4 बजे का था, जिसके लिए सुबह 3 बजे से लोग थिएटर के बाहर लाइन में खड़े हो गए थे। तो वहीं कई फैंस ‘काला’ की रिलीज को त्यौहार की तरह सेलिब्रेट करते नजर आए। तमिलनाडु में फैंस ने उनके पोस्टर का दूध से अभिषेक किया, साथ ही सड़कों पर जमकर आतिशबाजी भी की। कुछ फैंस ने तो सड़कों को ऐसे सजाया जैसे कि दिवाली का त्यौहार हो।

3/14‘रजनीकांत से ज्यादा महत्वपूर्ण कावेरी का पानी’

उधर कर्नाटक में फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान कन्नड़ समर्थकों ने जमकर विरोध किया। जिन थियेटर्स में ये फिल्म लगनी थी, उन्होंने फिल्म के प्रदर्शन से इनकार कर दिया। सैकड़ों की संख्या में विरोधी दल कर्नाटक के लगभग हर शहर के सिनेमा हॉल्स के बाहर तैनात हैं। वो लोगों से फिल्म ना देखने की अपील कर रहे हैं। उनका कहना है कि कावेरी का पानी हमारे लिए रजनीकांत से ज्यादा मह्त्वपूर्ण है।

4/14रजनीकांत की कर्नाटक के लोगों से अपील

सुपरस्टार रजनीकांत ने अपनी फिल्म ‘काला’ की रिलीज को लेकर कर्नाटक के लोगों से सहयोग मांगा। उन्होंने बुधवार को लोगों से कहा, ‘मैंने कोई गलती नहीं की। जो लोग फिल्म देखना चाहते हैं कृपया उन्हें कुछ ना कहें। मैं आपसे सहयोग का आग्रह करता हूं।’

5/14कर्नाटक के सीएम को किया ट्वीट

kaala

फिल्म रिलीज की मांग को लेकर रजनीकांत ने बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी को ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘मैं कुमारस्वामीजी के हालात समझ सकता हूं। कर्नाटक के लिए यह ठीक नहीं है। जब फिल्म पूरी दुनिया में रिलीज हो रही है तब कर्नाटक का बैन मुद्दे (कावेरी जल विवाद) को उभारेगा।’

6/14सिंगापुर में फेसबुक पर लीक हुई फिल्म

Rajinikanth's Kaala Avoids Clash With Salman Khan's Race 3 News in Hindi

बुधवार रात सिंगापुर से फिल्म का फेसबुक पर लाइव प्रसारण किया गया। यह प्रसारण करीब 40 मिनट का था। हालांकि फिल्म लीक करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। खुद तमिल फिल्म प्रोड्यूसर एसोसिएशन के अध्यक्ष विशाल ने इसकी पुष्टी की है।

7/14सिनेमाघरों को सुरक्षा मुहैया कराए सरकार

Kaala Movie Review in Hindi

कर्नाटक हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ दिखाने वाले सिनेमाघरों को सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है। हाईकोर्ट ने ‘काला’ के वकीलों से कर्नाटक के उन सिनेमाघरों की सूची मांगी, जहां सुरक्षा देने की जरूरत है।

8/14‘यहां फिल्म को रिलीज करना ठीक नहीं’

Kaala Movie Review in Hindi

वहीं, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मौजूदा माहौल में रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ को राज्य में रिलीज करना ठीक नहीं है।’ हालांकि उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री होने के नाते मुझे हाईकोर्ट के निर्देश का पालन करना होगा।’

9/14रिलीज रोकने वाली याचिका खारिज

Kaala Movie Review in Hindi

सुप्रीम कोर्ट ने रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ की रिलीज रोकने की मांग वाली याचिका बुधवार को खारिज कर दी थी। कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा, ‘हर कोई बेसब्री से फिल्म का इंतजार कर रहा है। हम रिलीज में हस्तक्षेप नहीं करना चाहते।’

10/14‘काला’ के खिलाफ 101 करोड़ का नोटिस

Kaala Movie Review in Hindi

बता दें, मुंबई के एक पत्रकार जवाहर नडार ने रजनीकांत और फिल्म ‘काला’ के निर्देशक पी. रंजीत को 101 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजकर दावा किया है कि ‘काला’ उनके दिवंगत पिता (काला सेठ नाम से मशहूर) पर आधारित है। बतौर नडार, रजनीकांत ने समाज के समृद्ध तबके का सपोर्ट पाने के लिए फिल्म में उनके पिता की गलत छवि दिखाई है।

11/14रजनीकांत के इस बयान पर हुआ था बवाल

गौरतलब है कि कावेरी मुद्दे पर रजनीकांत की टिप्पणी से नाराज होकर केएफसीसी ने ‘काला’ को प्रदर्शित करने की अनुमति ना देने का 29 मई को फैसला किया था। रजनीकांत ने कहा था कि कर्नाटक में जो भी सरकार सत्ता में आए वह कावेरी जल बंटवारे पर उच्चतम न्यायालय के आदेश का पालन करें।

12/14फिल्म जगत को क्यों बनाया जाता है निशाना?

‘काला’ के बैन होने पर अभिनेता प्रकाश राज ने फिल्म को रिलीज करने की मांग की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘हमेशा फिल्म जगत को ही निशाना क्यों बनाया जाता है? क्या जेडी(एस)/कांग्रेस की सरकार उग्र तत्वों को कानून अपने हाथ में लेने देगी… जैसे बीजेपी ने फिल्म ‘पद्मावत’ के साथ किया?’

13/14धानुष के प्रोडक्शन में बनी है ‘काला’

धानुष के प्रोडक्शन में बनी ‘काला’ तीन भाषाओं में रिलीज की गई। फिल्म में रजनीकांत मुंबई के धारावी इलाके के डॉन हैं। इसमें नाना पाटेकर, पंकज त्रिपाठी, ईश्वरी राव, प्रकाश राज और हुमा कुरैशी हैं।

14/14देखिए ‘काला’ का ट्रेलर…