Home बॉक्स ऑफिस

ओपनिंग डे पर ‘जॉली’ से पिछड़ गई ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’

Published:
SHARE

1/6जैसा सोचा था, वैसा पाया

Toilet Ek Prem Katha First Day Box Office Collection in Hindi | Akshay Ki Toilet ek Prem Katha Ki Kamai

अक्षय कुमार की फिल्‍म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ स्‍वच्‍छता का संदेश लिए सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। पहले दिन फिल्‍म ने अपेक्षाओं के अनुरूप कारोबार किया है। ट्रेड एनालिस्‍ट मानकर चल रहे थे कि यह फिल्‍म पहले दिन 15 करोड़ रुपये के करीब बिजनेस करेगी, वहीं शुक्रवार को कमाई का आंकड़ा 13.10 करोड़ रुपये रहा। फिल्‍म का बजट 18 करोड़ बताया जा रहा है।

2/63000 स्‍क्रीन्‍स पर‍ रिलीज हुई है फिल्‍म

Toilet Ek Prem Katha First Day Box Office Collection in Hindi | Akshay Ki Toilet ek Prem Katha Ki Kamai

श्री नारायण सिंह के डायरेक्‍शन में बनी ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ देशभर में 3000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है। जबकि विदेशों में यह 590 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज की गई है। पहले दिन मल्‍टीप्‍लेक्‍स और सिंगलस्‍क्रीन्‍स दोनों ही तरह कि सिनेमाघरों में 30-35 फीसदी सीट भरे हुए मिले। आम तौर पर अक्षय की फिल्‍में पहले दिन 15 करोड़ के करीब ही बिजनेस करती हैं।

3/6‘जॉली एलएलबी 2’ ने कमाए थे 13.20 करोड़

Best Hindi Movies 2017: Jolly LLB2

इसी साल रिलीज अक्षय कुमार की ‘जॉली एलएलबी 2’ ने पहले दिन 13.20 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। जबकि बीते साल रिलीज ‘रुस्‍तम’ ने ओपनिंग डे पर 14.11 करोड़ रुपये का कारोबार किया।

पढ़ें, मूवी रिव्‍यू- टॉयलेट: एक प्रेम कथा

4/6स्‍वतंत्रता दिवस की छुट्टी का मिलेगा फायदा

Toilet: Ek Prem Katha Movie Review in Hindi

‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ को समीक्षकों से अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स मिला है। माउथ पब्‍ल‍िसिटी के बल पर फिल्‍म को फायदा हो सकता है। जबकि शनिवार और रविवार को फिल्‍म की कमाई बढ़नी तय है। इसके साथ ही मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी है। लिहाजा, पहले हफ्ते में कमाई करने का फिल्‍म के पास बढ़‍िया मौका है।

5/6हफ्तेभर खुलकर कमाई का मौका

Toilet Ek Prem Katha First Day Box Office Collection in Hindi | Akshay Ki Toilet ek Prem Katha Ki Kamai

पिछले हफ्ते बॉक्‍स ऑफिस पर शाहरुख खान और अनुष्‍का शर्मा की ‘जब हैरी मेट सेजल’ रिलीज हुई। य‍ह फिल्‍म बुरी तरह पिट चुकी है। ऐसे में नया और मनारंजक होने के कारण ‘टॉयलेट’ के पास कमाई के अवसर हैं।

6/6टॉप- 5 में नहीं बना सकी जगह

अक्षय कुमार की यह फिल्‍म साल 2017 में ओपनिंग डे पर सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍मों के फेहरिस्‍त में शामिल हो गई है। लेकिन यह टॉप-5 में जगह नहीं बना सकी। ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ बहुत कम अंतर से अक्षय की ही ‘जॉली एलएलबी 2’ को पिछड़कर 6ठे स्‍थान पर है।

बाहुबली 2 – 41 करोड़ रुपये
ट्यूबलाइट – 21.15 करोड़ रुपये
रईस – 20.42 करोड़ रुपये
जब हैरी मेट सेजल – 15.25 करोड़ रुपये
जॉली एलएलबी 2 – 13.20 करोड़ रुपये
टॉयलेट: एक प्रेम कथा – 13.10 करोड़ रुपये