Home गॉसिप

US में ऐश्‍वर्या होंगी सम्‍मान‍ित, मेरिल स्‍ट्रीप अवॉर्ड पाने वाली पहली भारतीय

Published:
SHARE

1/5मेरिल स्‍ट्रीप एक्‍सीलेंस अवॉर्ड

Tripura CM Biplab Deb Questions Diana Hayden's Miss World Title in 1997 Says Not She But Aishwarya Rai is Indian Beauty News in Hindi

पूर्व मिस वर्ल्‍ड और बॉलीवुड की दिलकश एक्‍ट्रेस ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन के नाम एक और सम्‍मान जुड़ गया है। उन्‍हें मेरिल स्‍ट्रीप एक्‍सीलेंस अवॉर्ड के लिए चुना गया है। वुमन इन फिल्‍म एंड टेलीविजन इंडि‍या (WIFT) द्वारा यह सम्‍मान दिया जाएगा। ऐश्‍वर्या यह सम्‍मान पाने वाली पहली भारतीय एक्‍ट्रेस हैं।

2/5वॉश‍िंगटन में है अवॉर्ड सेरेमनी

Aishwarya Rai Bachchan To Recieve First Wift India Awards At Washington News in Hindi

अवॉर्ड सेरेमनी 8 सितंबर को वॉशिंगटन डीसी के हयात रीजेंसी में होने वाली है। यह अवार्ड हॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस मेरिल स्ट्रीप के सम्‍मान में दिया जाता है। बता दें कि WIFT इंडिया, असल में WIFT इंटरनेशनल की शाखा है, जो फिल्म, टीवी, वीडियो और अन्य दूसरे मीडिया में काम करने वाली महिलाओं को प्रोत्साहित करता है।

3/5जोया और जाह्नवी को भी सम्‍मान

ऐश्वर्या राय बच्‍चन के अलावा 8 सितंबर को जोया अख्तर और ‘धड़क’ से बॉलीवुड में दस्‍तक देने वाली श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर को भी सम्‍मानित किया जाएगा। यह अवॉर्ड सेरेमनी 7 से 9 सितंबर तक चलने वाले साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल के साथ होगी।

4/5…इसलिए दिया जाता है यह अवॉर्ड

Aishwarya Rai Bachchan Not Playing Lead Role in Jasmine Unhappy With The Makers News in Hindi

साल 1998 में मेरिल स्ट्रीप को भी WIF क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। WIFT इंडिया अवार्ड की फाउंडर प्रेसिडेंट पेटरिना डी’रोजारियो ने ‘हॉलीवुड रिपोर्टर’ को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘मेरिल स्ट्रीप के काम के प्रति समर्पण की बात करें या उनकी चैरिटी की। वे सभी की प्रेरणा हैं। हमारा लक्ष्य है कि हम मेल डोमिनेटेड वर्ल्ड में फीमेल्स को उनकी पहचान बनाए रखने का मौका दे सकें।’

5/5दुनियाभर में हैं ऐश्‍वर्या के कद्रदान

When Aishwarya Rai Bachchan Declined Karan Johar Film Kuch Kuch Hota Hai News in Hindi

ऐश्‍वर्या के कद्रदान दुनियाभर में हैं। साल 2002 के कान्स फिल्म फेस्टिवल में ऐश्वर्या की फिल्म ‘देवदास’ की स्पेशल स्क्रीनिंग हुई थी। 2004 में ब्रिटिश डायरेक्टर गुरिंदर चढ्डा की फिल्म ‘ब्राइड एंड प्रिज्यूडाइज’ में भी ऐश्‍वर्या के काम की तारीफ हुई थी।