Home टेलीविजन

ग्रैंड फिनाले से पहले जानिए ‘बिग बॉस’ के बारे में ये 12 बातें

Updated: Jan 09, 2018 17:30 pm
SHARE

1/13कौन-कौन बनना चहता है ज्ञानी?

‘बिग बॉस’ का 11वां सीजन खत्म होने को है। कुछ दिनों बाद इस शो का ग्रैंड फिनाले है। विजेता कौन होगा? इसको लेकर सब अपने-अपने कयास लगा रहे हैं। 2006 में शुरू हुए इस शो से जुड़ी अब भी ऐसी कई बातें हैं, जिनसे आप अंजान है। एक बार ही सही, इन बातों को अपने दिमाग में फिट कर लें। क्योंकि जब भी दोस्तों के बीच इनका जिक्र आप करेंगे, तो जनाब आप ज्ञानी कहलाएंगे। कसम से!

2/13घर नहीं, मूवी सेट है ‘बिग बॉस’ का घर

यहां हर जगह बेहतरीन लाइटिंग का इंतजाम है। ताकि कैमरामैन्स को लाइट के मामले में कोई दिक्कत ना होगा। घर में 90 से ज्यादा कैमरे लगे हैं, जो 24 घंटे 7 दिन काम करते हैं। ये कंटेस्टेंट की हर हरकत को रिकॉर्ड करते हैं।

3/133 दिन के लिए चार्ज किए 2 करोड़ से ज्यादा

‘बेवॉच’ स्टार पामेला एंडरसन ने तीन दिन के लिए 2.5 करोड़ रुपये चार्ज किए थे। वह ‘बिग बॉस’ के चौथे सीजन में नजर आई थीं।

4/1311 करोड़ लेते हैं सलमान हर एपिसोड के

salman khan bb 11

सलमान खान की फीस का कोई मुकाबला नहीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जनाब टाइगर ‘बिग बॉस 11’ शो होस्ट करने के लिए हर एपिसोड के 11 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

5/13फाइन देना पड़ता है बीच में छोड़ने पर

अगर कोई कंटेस्टेंट ‘बिग बॉस’ का घर बीच में छोड़कर जाता है, तो उसे फाइन भरना पडे़गा। और यह फाइन होता है करीब 2 करोड़ रुपये। यही वजह है कि कोई बीच में नहीं छोड़ के जाता! और हां, कोई आपातकाल स्थिति हो, तो ये आपको फ्री में घर से बाहर भेज देते हैं।

6/13ये रहे हैं सबसे महंगे सेलिब्रिटी कंटेस्‍टेंट

‘बिग बॉस’ के अब तक के सभी सीजन में सबसे महंगे सेलिब्रिटी कंटेस्‍टेंट के रूप में रिमी सेन का नाम दर्ज है। बताया जाता है कि इन्‍होंने शो के लिए 2 करोड़ रुपये फीस ली थी।

7/13शीशों के पीछे हैं कैमरामैन

घर में कई जगह शीशे लगे हैं। इन शीशों के पीछे कैमरा और कैमरामैन रहते हैं, जो घर में हो रही हरकतों को खूबसूरती से फिल्माते हैं। ताकि दर्शकों को वह सब अटपटा ना लगे।

8/13सिर्फ दो जगह नहीं है कैमरा

बिग बॉस का पूरा घर कैमरों से घिरा हुआ है। घर में सिर्फ दो जगह है, जहां कैमरा नहीं है। ये जगह हैं, बाथरूम और टॉयलेट।

9/13घर की सफाई नहीं करते कंटेस्टेंट्स

पूरे घर को साफ करना कंटेस्टेंट के बस की बात नहीं है। इसलिए कंटेस्टेंट को एक तरफ भेजकर सफाई कर्मी पूरे घर को साफ करते हैं। और हां, सफाई के दौरान कोई भी कर्मचारी और कंटेस्टेंट आमने-सामने तक नहीं आते।

10/13कई बार प्यार में हो जाती हैं हदे पार

जी हां, ‘बिग बॉस’ कई दफा प्यार में हदे भी पार हो जाती हैं। जिन्हें बड़ी सफाई के साथ एडिट कर उतना ही दिखाया जाता है, जितना एक फैमिली शो के लिए सही रहता है।

11/13ये थे सबसे जवान और उम्रदारज विजेता

अबतक 41 साल के विंदू दारा सिंह ‘बिग बॉस’ के सबसे उम्रदराज और 27 साल के गौतम गुलाटी सबसे कम उम्र के विजेता रहे हैं।

12/13घर में आ जाते हैं सांप और बिच्छू

‘बिग बॉस-7’ में कंटेस्टेंट रहे एजाज खान ने खुलासा किया था कि ‘बिग बॉस’ के घर में अक्सर सांप और छिपकलियां आ जाती थीं, जिसके कारण कंटेस्टेंट्स के हाथ-पांव फूल जाते थे।

13/13घर वाले अंदाजे में काटते हैं टाइम

बिग बॉस के घर की दीवारों पर कई घड़ियां लगी हैं। लेकिन इनका समय ठहरा हुआ है। यहां सब अंदाजा ही लगाते हैं बॉस। घर में कोई कैलेंडर भी नहीं है।